बिजली को लेकर मंत्री के सामने किसान ने की आत्‍महत्‍या की कोशिश

Mumbai: महाराष्ट्र में एक किसान ने ऊर्जा मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले के सामने जहर पीकर आत्महत्या की कोशिश की. किसान का नाम ईश्वर खारटे है. खारटे के दादा ने साल 1980 में बिजली कनेक्शन के लिए ऊर्जा विभाग को आवेदन दिया था. कई बार इस संबंध में अधिकारियों से मुलाकात भी की थी लेकिन, अधिकार नहीं सुन रहे थे.

घटना बुलढाना की है. यहां शनिवार को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने राज्य के ऊर्जा मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले पहुंचे थे. तभी उनके समाने किसान ने जहर पी लिया.

आत्महत्या करने वाले किसान खारटे ने बताया, ”मेरे दादा ने बिजली कनेक्शन के लिए साल 1980 में आवेदन दिया था. अभी तक बिजली का कनेक्शन नहीं मिला है. मेरे लगातार प्रयास के बाद भी मुझे बिजली कनेक्शन नहीं मिल रहा था.”

किसान ने कहा, ”मैंने जिला प्रशासन को बता दिया था कि अगर मुझे बिजली कनेक्शन नहीं मिलता है तो मैं आत्महत्या कर लूंगा. प्रशासन ने इस ओर तनिक भी ध्यान नहीं दिया. इसलिए, मैंने फैसला किया कि मंत्री के सामने ही जहर पीकर जान दे दूंगा.”

जहर पीने के बाद अधिकारियों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती करवाया जहां इलाज जारी है. अब किसान की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

महाराष्ट्र के बुलढाणा में किसान द्वारा खुदकुशी की कोशिश के मामले में बिजली विभाग का बयान आया है. विभाग का कहना है कि किसान के पिता ने 1980 बिजली कनेक्शन के लिए अर्जी दी थी, लेकिन उनकी मौत हो गई.

बिजली विभाग के अधिकारी ने बताया कि 2006 हमने किसान के बेटे को भुगतान राशि का एक बिल भेजा था, लेकिन वे भुगतान करने में असफल रहे. अधिकारी ने कहा कि अगर वे भुगतान कर देते हैं तो हम उन्हें बिजली का कनेक्शन दे देंगे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top
रांची के TOP Selfie Pandal लव राशिफल: 3 अक्‍टूबर 2022 India की सबसे सस्‍ती EV Car लव राशिफल: 2 अक्‍टूबर 2022 नोट पर गांधीजी कब से?