झारखंड कांग्रेस में गुटबाजी: नए प्रदेश अध्‍यक्ष राजेश ठाकुर के स्‍वागत समारोह से दूर रहे 12 विधायक-मंत्री

by

Ranchi: झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी (JPCC) के नवनियुक्त अध्यक्ष राजेश ठाकुर (Rajesh Thakur) और कार्यकारी अध्यक्षों के स्वागत समारोह में पार्टी की गुटबाजी साफ नजर आयी. अभिनंदन समारोह में बहाने राजेश ठाकुर और उनकी टीम की ओर से एक ओर जहां शक्ति प्रदर्शन की कोशिश की गई.

वहीं नए अध्‍यक्ष राजेश ठाकुर के समारोह में विधायक दल के नेता आलमगीर आलम (Alamgir Alam), पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सह वित्तमंत्री रामेश्वर उरांव (Rameshwar Oraon), स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) समेत पार्टी के 18 में से 12 विधायक नदारत रहे.

इधर राजेश ठाकुर का समर्थकों की ओर से जोरदार स्वागत किया गया. शनिवार को दोपहर करीब पौने दो बजे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और कार्यकारी अध्यक्ष नई दिल्ली से रांची एयरपोर्ट पहुंचे. एयरपोर्ट में उनका ढोल नगाड़ों के साथ जोरदार स्वागत किया गया.

राजेश ठाकुर के साथे साथ सभी चार कार्यकारी अध्यक्ष गीता कोड़ा, बंधु तिर्की, जलेश्वर महतो और शहजादा अनवर भी आए. एयरपोर्ट पर मंत्री बादल पत्रलेख ने इन नेताओं की अगुवाई की. सबको फूल देकर स्वागत किया गया.

एयरपोर्ट पर काफी लंबा जाम लग गया

स्वागत करने वाले कार्यकताओं की संख्या इतनी अधिक थी कि एयरपोर्ट पर काफी लंबा जाम लग गया. हवाई अड्डे से लेकर कांग्रेस भवन तक उनके स्वागत की पुरजोर तैयारी की गई. हवाई अड्डे से वे बिरसा चौक, अरगोड़ा चौक, गाड़ीखाना होते हुए मोरहाबादी बापू वाटिका गए.

वहां उन्होंने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इसके बाद कचहरी चौक से होते हुए सभी कांग्रेस भवन पहुंचे, जहां कार्यकर्ताओं की ओर से स्वागत किया गया.

पार्टी को मजबूती देने के लिए करेंगे काम: राजेश ठाकुर

कांग्रेस भवन में आयोजित अभिनंदन समारोह को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि पार्टी हाईकमान ने एक कार्यकर्ता पर भरोसा जताया है, जिसमें वे खरा उतरने का प्रयास करेंगे. झारखंड कांग्रेस में अब कार्यकर्ताओं को ही केन्द्र बिन्दु में रखकर उनकी भावना के अनुकूल कार्य किया जाएगा.

उन्‍होंने कहा कि पार्टी में संवादहीनता को समाप्त करने का प्रयास करूंगा. कार्यकर्ताओं को उचित मान-सम्मान मिलेगा. राज्य हित में गठबंधन दलों के साथ आपसी सामंजस्य को और अधिक मजबूती प्रदान करने की दिशा में कार्य किया जाएगा.

कार्यकारी अध्यक्ष गीता कोड़ा ने कहा कि पार्टी ने जो सम्मान उन्हें दिया है, उस पर वह खरा उतरने का प्रयास करेंगे.

कार्यकारी अध्यक्ष बन्धु तिर्की ने कहा कि पार्टी की नीति एवं सिद्धान्तों को गांव-गांव तक पहुंचाने का किया जायेगा.

कार्यकारी अध्यक्ष जलेश्वर महतो ने कहा कि पार्टी ने एक बड़ी जिम्मेवारी सौंपी है, जो उनके लिए एक चुनौती है. जनता एवं कार्यकर्ताओं की भावनाओं के अनुरूप कार्य करेंगे.

कार्यकारी अध्यक्ष शहजादा अनवर ने कहा कि नई उर्जावान टीम का गठन किया गया है, जो आलाकमान की उम्मीदों पर खरा उतरेगा.

कार्यक्रम में मौजूद थे ये लोग

कार्यक्रम में मंत्री बादल पत्रलेख, विधायक दीपिका पांडेय सिंह, ममता देवी, उमाशंकर अकेला और राजेश कच्छप के अलावा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार उपस्थित थे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.