Take a fresh look at your lifestyle.

EVM में हेराफेरी नहीं हुई है, हिंदुओं के दिमाग में हेराफेरी की गयी

पूरी खबर पढिए और जानिए एनडीए की बड़ी जीत पर किस विपक्षी नेता ने क्‍या कहा

0

New Delhi: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019 Results) में एनडीए को एक बार फिर से बड़ी जीत मिली है. इस जीत के बाद सभी दलों के नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मायावती, ममता बनर्जी, अखिलेश यादव समेत सभी नेताओं ने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है.

विचार धारा की लड़ाई : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि वो सबसे पहले बीजेपी को बधाई देना चाहता हूं. हमारी विचारधारा की लड़ाई है. एक बीजेपी की सोच है और एक कांग्रेस पार्टी की सोच है. इस चुनाव में बीजेपी और उनकी विचारधारा जीती है.

राहुल गांधी ने कहा मैं कार्यकर्ताओं से कहना चाहता हूं कि डरो मत, घबराओ मत. हम लड़कर विचारधारा की लड़ाई जीतेंगे. उन्होंने कहा कि मैनें प्रचार के दौरान भी कहा था कि जनता मालिक है. जो उनका निर्णय है हमे स्वीकार है.

मोदी और बीजेपी कार्यकर्ताओं को बधाई: प्रियंका गांधी

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि हम लोग फैसले को स्वीकार करते हैं और पीएम मोदी और बीजेपी कार्यकर्ताओं को बधाई देते हैं.

मोदी नापसंद नहीं: कन्‍हैया कुमार

वहीं बिहार की बेगूसराय सीट से सीपीआई प्रत्याशी कन्हैया कुमार ने कहा कि मैं नई सरकार को बधाई देना चाहूंगा. मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं था. नतीजों में मैं हार गया हूं, लेकिन मुझे लगता है कि मैं हारा नहीं हूं. ऐसा नहीं है कि मुझे नरेंद्र मोदी ना पसंद हैं. मुझे उम्मीद है कि इस बार वह जुमलेबाजी नहीं करेंगे और इस देश के लोगों के लिए काम करेंगे.

विजेताओं को बधाई: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ‘विजेताओं को बधाई, लेकिन सभी हारने वाले हारे नहीं हैं. हमें पूरी समीक्षा करनी होगी और फिर हम अपने विचार आप सभी के साथ साझा करेंगे. मतगणना की प्रक्रिया पूरी होने दीजिए और वीवीपैट का मिलान होने दीजिए.

प्रोफेशनल अभियान से जीत: उमर अब्‍दुला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि एग्जिट पोल सही साबित हुए. इस शानदार प्रदर्शन के लिए बीजेपी और एनडीए बधाई. पीएम मोदी और अमित शाह ने प्रोफेशनल अभियान के जरिए ऐतिहासिक जीत दर्ज की है.

बिहार में डबल इंजन सरकार: तेजस्‍वी यादव

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने लोकसभा चुनाव 2019 के परिणामों को लेकर प्रतिक्रिया दी है. तेजस्वी यादव ने कहा कि लोगों के जनादेश का सम्मान करें और पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई. हमें उम्मीद है कि बिहार में दोहरे इंजन की सरकार यहां के लोगों की समस्याओं का समाधान करेगी. मैं कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देना चाहता हूं, निराश होने का कोई कारण नहीं है, हम लड़ाई जारी रखेंगे.

परिणाम जन अपेक्षा और भावनाओं के खिलाफ: मायावती

बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने कहा कि, ‘आज का परिणाम लोगों की अपेक्षाओं और भावनाओं के खिलाफ है. वैसे भी, जब देश के सभी संस्थान सरकार के सामने अपने घुटने टेकना शुरू कर देते हैं, तो जनता को एक स्टैंड लेना होगा.‘


वहीं डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने जीत के लिए तमिलनाडु की जनता को धन्यवाद दिया है. स्टालिन ने कहा, “मैं शानदार जीत के लिए तमिलनाडु के लोगों को धन्यवाद देता हूं. मैं डीएमके कैडर्स और सहयोगियों को धन्यवाद देना चाहता हूं. हम करुणानिधि के स्मारक पर जाएंगे और इस जीत को उन्हें समर्पित करेंगे.”

बीजेडी अध्यक्ष और ओडिसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी बीजेपी और पीएम मोदी के बधाई दी है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी बीजेडी की जीत की बधाई के लिए आपका धन्यवाद. लोकसभा चुनाव में जीत के लिए एनडीए और बीजेपी को बहुत बधाई.

बता दें कि ओडिशा विधानसभा के लिए हुए चनाव में बीजेडी ने लगातार जीत हासिल की है. नवीन पटनायक लगाता पांचवी बार वहां के मुख्यमंत्री बनने वाले हैं.

जीत की बाधाई, दिल्‍ली में मिलकर काम करेंगे: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी एनडीए की जीत पर पीएम मोदी को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि मैं नरेंद्र मोदी को ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई देता हूं और दिल्ली की जनता की भलाई के लिए मिलकर काम करने की आशा करता हूं.


बीजेपी की जीत पर एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा, “ मैं लोगों के फैसले को स्वीकार करता हूं लेकिन यह भी एक तथ्य है कि लोगों को ईवीएम के बारे में संदेह था. राजीव गांधी के समय में कांग्रेस ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन अटल बिहारी वाजपेयी ने जीत हासिल की थी, तब किसी को भी संदेह नहीं था.”

वहीं टीडीपी अध्यक्ष चन्द्रबाबू नायडु ने भी पीएम मोदी, बीजेपी और वाईआरएस कांग्रेस के जगन मोहन रेड्डी को जीत की बधाई दी है. उन्होंने कहा, “लोगों के जनादेश का सम्मान करें और आशा करें कि नया सरकार उनकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और ईमानदारी के साथ उनकी सेवा करेगा. जगन मोहन को मेरी हार्दिक बधाई. मैं श्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी को भी बधाई देता हूं. ओडिशा में अपनी प्रचंड जीत के लिए नवीट पटनाय को भी बधाई.”

वीवीपैट पर्चियों का मिलान हो: ओवैसी

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मुझे उम्मीद है अगर वीवीपैट की पर्चियों का मिलान किया जाए, तो 100 फीसदी सही निकलेंगी. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को अपनी निष्पक्षता दिखाकर वीवीपैट पर्चियों का मिलान करना चाहिए.

उन्होंने कहा, ‘चुनाव आयोग को अपनी निष्पक्षता दिखानी चाहिए. मुझे उम्मीद है कि अगर वीवीपैट पर्चियों का मिलान किया जाए, तो आंकड़ा 100 फीसदी सही निकलेगा.’ उन्होंने बीजेपी की जीत के लिए हिंदुओं को जिम्मेदार बताते हुए कहा, ‘इस बार ईवीएम में हेराफेरी नहीं हुई है, हिंदुओं के दिमाग में हेराफेरी की गयी है.’

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More