दिल्ली से रांची आ रही राजधानी एक्सप्रेस में युवती के साथ छेड़खानी

by

Ranchi: दिल्ली से रांची (Delhi to Ranchi Train) आ रही राजधानी एक्सप्रेस (Rajdhani Express) में एक लड़की से छेड़खानी का मामला सामने आया है. यह वाक्‍या तब सामने आया जब ट्वीट कर इसकी जानकारी रेलमंत्री पीयूष गोयल (Railway Minister Piyush Goyel) को दी गई.

छेड़खानी के मामले की शुरूआती जांच में सामने आया कि ट्रेन और टीटीई रांची डिवीजन के हैं. इसके बाद रांची डिवीजन के डीआरएम ने जांच का आदेश दिया है.

आइसक्रीम में नशीला पदार्थ खिलाया

युवती की परिचित ने मंगलवार रात ट्वीट करके मामले की जानकारी दी और रेलवे कर्मचारियों पर पीड़िता को कुछ नशीला पदार्थ देने का आरोप लगाया.

उसने लिखा, ‘पैंट्री स्टाफ और टीटी ने मिलकर ट्रेन में लड़की के साथ बदसलूकी और छेड़खानी की कोशिश की, उसे नशीली आइसक्रीम दी गई. क्या रेलवे बिना किसी प्राथमिकी के आरोपी स्टाफ के खिलाफ कोई कदम उठाएगा या फिर वे ऐसे ही आजाद घूमेंगे और अन्य यात्रियों को परेशान करेंगे.’

उसने लिखा, ‘पीड़िता एक स्‍टूडेंट है और उसे डर है कि कानूनी झंझट में फंसने के बाद वह सामान्य जीवन नहीं जी पाएगी.’ 

उसकी रिश्तेदार ने बताया कि युवती ने मामले में शिकायत दर्ज करा दी है. ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए आईआरसीटीसी पूर्वी जोन ने लिखा, ‘हम आपको हुई परेशानी के लिए खेद जताते हैं, सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं और जांच जारी है. संबंधित एओ आरएनसी को मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं और उसके तहत आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.’

रांची संभागीय रेलवे ने विभागीय जांच के आदेश दिए हैं और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.