Olympics 2020 में भारतीय पुरुष हॉकी टीम की शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने 7-1 से दी मात

by

IND vs AUS Hockey Match: भारत ने ओलंपिक के अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया था, लेकिन इस मुकाबले में उसने बेहद निराशजनक प्रदर्शन किया और उसे एकतरफा मुकाबले में हार झेलनी पड़ी.

ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम को ओलंपिक के पूल ए मुकाबले में 7-1 से हरा दिया. भारत ने ओलंपिक के अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया था, लेकिन इस मुकाबले में उसने बेहद निराशजनक प्रदर्शन किया और उसे एकतरफा मुकाबले में हार झेलनी पड़ी.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से ब्लैक ग्रोवर्स ने दो गोल किए जबकि टिम ब्रांड, जोशुआ बेल्ट्ज, फ्लाइन एंड्रयू ओगिलवी, जेरेमी थॉमस हेवार्ड और डेनलियन जेम्स बिएले ने एक-एक गोल किया. भारत की तरफ से एकमात्र गोल दिलप्रीत सिंह ने किया

पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने में नाकाम रही टीम इंडिया

भारतीय टीम की हार के लिए सबसे बड़ी वजह पेनल्टी कॉर्नर को गोल में दबलने में नाकाम रहना है. भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच-पांच पेनल्टी कॉर्नर को मौका मिला, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने सारे मौके चूके गये. भारत की ओर से तीन बार रुपिंदर पाल सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर गंवाये. जबकि हरमनप्रीत सिंह और मनदीप सिंह ने एक-एक मौके गंवाये.

स्पेन के खिलाफ भारत का मुकाबला महत्वपूर्ण

भारत का अपने पुल में अगला मुकाबला स्पेन के खिलाफ खेलना है. स्पेन और भारत का मुकाबला 27 जुलाई को खेला जाएगा. इस मुकाबले को भारत को हर हाल में जीतना होगा, अगर अगले दौर में उसे जाना है.

.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.