Auto Expo 2023 में दिखा सिंगल चार्ज में 120km चलने वाला इलेक्ट्रिक बाइक, Top Speed जानकर हो जाएंंगे

0
62
Auto Expo 2023 में दिखा सिंगल चार्ज में 120km चलने वाला इलेक्ट्रिक बाइक, Top Speed जानकर हो जाएंंगे
Auto Expo 2023 में दिखा सिंगल चार्ज में 120km चलने वाला इलेक्ट्रिक बाइक, Top Speed जानकर हो जाएंंगे

Auto Expo 2023 में Tork Motors की नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Kratos X देखने को मिल रहा है. यह Kratos R की तुलना में बेहतर फीचर्स के साथ लैस है. साथ ही कंपनी ने Kratos R का भी एक अपग्रेडेड मॉडल लॉन्च किया है. यह कीमत में थोड़ी ज्यादा है. Tork Kratos X में कंपनी ने कौन से फीचर्स पेश किए हैं, इसके अलावा इसकी पावर और रेंज पर भी एक नजर डाल लेते हैं.

Tork Kratos X की कीमत, उपलब्धता

Tork Kratos X कंपनी की लेटेस्ट इलेक्ट्रिक बाइक है. इसकी कीमत का खुलासा अभी तक नहीं किया गया है. इसे कंपनी मार्च या अप्रैल में लॉन्च करेगी. इसकी डिलीवरी जून 2023 से शुरू होने की बात कही गई है.

Tork Kratos X की पावर, रेंज और फीचर्स

Tork Kratos X में कंपनी ने एक एल्युमिनियम स्विंग आर्म दिया है, साथ में 7 इंच टच सपोर्टिव टीएफटी से लैस डैशबोर्ड दिया है. ई-बाइक में लीथियम आयन बैटरी पैक बताया गया है। कंपनी ने इसमें सिंगल चार्ज में 120 किलोमीटर की रेंज बताई है. यह 4 सेकेंड में जीरो से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है.

इसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा है. इसमें FF मोड दिया गया है जिसे कंपनी ने फ्यूरियसली फास्ट मोड कहा है. इसमें पोटेंट पावरट्रेन का इस्तेमाल किया गया है जिसके डिटेल्स अभी तक बाहर नहीं किए गए हैं. 

Kratos X में कुछ और खास फीचर्स भी देखने को मिलेंगे. इसमें दो कलर वेरिएंट्स आने की बात कही गई है. ईव्हीकल इन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, Kratos X में ब्लू और ग्रीन कलर वेरिएंट्स देखने को मिलेंगे. इसमें कीलैस फीचर भी होगा और विंगलेट भी देखने को मिलेगा.

इसके लिए कंपनी 2,999 रुपये का ईएमआई ऑप्शन भी दे रही है जो पांच साल के लिए होगा. इसकी वारंटी दो साल या 60 हजार किलोमीटर होगी, जो भी पहले आए. चार्जिंग के लिए कंपनी ने इसमें तीन तरह के चार्जर का ऑप्शन दिया है जिसमें वॉलमाउंट चार्जर, डेस्टिनेशन चार्जर, और पॉकेट चार्जर शामिल हैं. इससे पहले कंपनी ने 120 km रेंज वाली Tork Kratos-R इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च किया था जिसकी डिलीवरी शुरू हो चुकी हैं. 

Leave a Reply