Ducati की नई सुपरबाइक SuperSport 950 भारत में लॉन्‍च, जानिए प्रीमियम स्‍पोर्ट्स बाइक की कीमत

by

New Delhi: इटली की सुपरबाइक मैन्युफैक्चरर कंपनी डुकाटी (Ducati) ने भारत में एक नई प्रीमियम स्पोर्ट्स बाइक पेश की है. कंपनी ने गुरुवार को कहा कि उस अपनी नई नवेली ‘सुपरस्पोर्ट 950’ (SuperSport 950) सुपरबाइक भारतीय बाजार में लॉन्च कर दी है.

Ducati SuperSport 950 Price in India

Ducati SuperSport 950 की एक्स-शोरूम कीमत 13.49 लाख रुपये रखी गई है. डुकाटी सुपरस्पोर्ट 950 को 13.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर पेश किया गया है.

कंपनी ने अपनी इस सुपरबाइक को दो मॉडल सुपरस्पोर्ट 950 और सुपरस्पोर्ट 950 एस में पेश किया है, जिनकी कीमत क्रमशः 13.49 लाख रुपये और 15.49 लाख रुपये है.

Ducati SuperSport 950 Model Variant

डुकाटी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर बिपुल चंद्रा ने कहा, ”पैनिगेल श्रृंखला के रेसिंग डीएनए को और अधिक सुलभ पैकेज में पेश करने के लिए नयी सुपरस्पोर्ट 950 उतारी गई है. सुपरस्पोर्ट 950 के साथ हम एक ऐसी स्पोर्ट्स बाइक पेश करना चाहते थे जो पैनिगेल की तरह नहीं है लेकिन भारत में बाइक चलाने वालों के लिए रोजमर्रा की स्पोर्ट्स मशीन हो सकती है.”

उन्होंने बताया कि सुपरस्पोर्ट 950 में 937 सीसी का दो सिलेंडर इंजन लगाया है और भारत-छह मानकों के अनुरूप है.

चंद्रा ने कहा, ”इसका उद्देश्य एक समान रेसिंग ऑप्शन की पेशकश करना है. इसके सिबलिंग एक ज्यादा ट्रेंड राइडर के लिए और उन राइडर्स के लिए भी अपीलिंग हैं जो अपनी स्पोर्टबाइक जर्नी शुरू कर रहे हैं. यह नई सुपरस्पोर्ट 950 बाजार में एकमात्र स्पोर्ट-रोड बाइक है जिसे रेसट्रैक और सड़क पर रोमांचक लेकिन सुलभ स्पोर्टी राइडिंग देने के लिए डिजाइन किया गया है. मुझे यकीन है कि यह भारत में बहुत सारे राइडर्स को पसंद आएगा.”

Ducati SuperSport 950 की खासियत

डुकाटी सुपरस्पोर्ट 950 में 937 सीसी टेस्टास्ट्रेटा, 11 डिग्री, ट्विन-सिलेंडर इंजन है. मोटर अब यूरो5/बीएस6 के मुताबिक है और 9,000 rpm पर 110 bhp और 6,500 rpm पर 93 Nm पीक टॉर्क देता है. ऑइल बाथ क्लच अब एडजस्टेबल लीवर से लैस सेल्फ-ब्लीडिंग रेडियल-पंप के साथ नए हाइड्रोलिक कंट्रोल से लैस है.

नई डुकाटी सुपरस्पोर्ट 950 में किया गया सबसे खास अपग्रेड रिफाइन फेयरिंग है. नए साइड पैनल ट्विन एयर डक्ट्स के साथ आते हैं. ट्विन एलईडी हेडलाइट्स को अब फेयरिंग में इंटीग्रेट कर दिया गया है.

बाइक में नया 4.3 इंच का फुल-टीएफटी डिस्प्ले और बेहतर इलेक्ट्रॉनिक्स जैसे – बॉश कॉर्नरिंग एबीएस, डुकाटी ट्रैक्शन कंट्रोल (डीटीसी) ईवीओ, डुकाटी व्हीली कंट्रोल (डीडब्ल्यूसी) ईवीओ और डुकाटी क्विक शिफ्ट (डीक्यूएस) अप/डाउन ईवीओ जैसे फीचर्स मिलते हैं. बाइक में तीन राइडिंग मोड- स्पोर्ट, टूरिंग, अर्बन भी मिलते हैं.

सुपरस्पोर्ट 950 पर सस्पेंशन ड्यूटी 43 मिमी मार्जोची यूएसडी फोर्क्स अप फ्रंट, हाइड्रोलिक्स और प्रीलोड में पूरी तरह से एडजस्टेबल के साथ-साथ स्प्रिंग प्रीलोड एडजस्टमेंट और एक्सटेंशन में हाइड्रोलिक ब्रेक के साथ पीछे की तरफ सैक्स मोनोशॉक द्वारा कंट्रोल की जाती है.

Ducati SuperSport 950 Top Speed

Categories Bike

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.