कोरोना लॉकडाउन के बीच नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से DTC सेवा शुरू

कोरोना लॉकडाउन के बीच नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से DTC सेवा शुरू

New Delhi: कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट और लॉकडाउन (Lockdown) के कारण देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए स्पेशल ट्रेनें (Special Trains) चलाई जा रही हैं. ऐसे में दिकक्त आ रही थी कि रेलवे स्टेशन के बाहर कोई ट्रांसपोर्ट सेवा न चलने के कारण यात्री अपने घरों तक नही पहुंच पा रहे थे. लेकिन अब यात्रियों की समस्या को दूर करते हुए दिल्ली परिवहन निगम (DTC) ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway Station) पर पहुंचने वाले रेल यात्रियों के लिए बस शटल सेवा शुरू की है.

DTC मैनेजर ने क्या कहा?

डीटीसी के सीनियर मैनेजर ने बताया कि स्पेशल ट्रेन से उतरे यात्रियों के लिए डीटीसी बस शटल सेवा कल से शुरू हुई है. उन्होंने कहा, ‘आज 29 फेरे हो चुके हैं और 2 ट्रेन हमने क्लियर किए हैं. अभी 7 और ट्रेन आनी हैं. 10:55 पर हमारी लास्ट ट्रीप होगी. यहां कुल 21 बस लगी हैं. हमारा ड्रॉपिंग स्टेशन-शिवाजी स्टेडियम और अम्बेडकर स्टेडियम है.’ बता दें कि लोग स्पेशल ट्रेन में जाने के लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंच रहे हैं. भारतीय रेलवे के अनुसार लगभग 2,34,411 यात्रियों ने अब तक स्पेशल ट्रेनों के लिए टिकट बुक किए हैं.

1250 यात्रियों को DTC बस से भेजा

स्पेशल ट्रेनों से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंचे 1250 यात्रियों को रेलवे पुलिस ने डीटीसी बसों से उनके जिले में पहुंचाया. इसके लिए बसों ने 72 फेरे लगाए.

रेलवे पुलिस ने की डीटीसी बस की व्यवस्था

डीसीपी रेलवे हरेंद्र सिंह ने बताया कि स्पेशल ट्रेनों से दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आने वाली यात्रियों को यहां से जाने की समस्या हो रही थी. इसके मद्देनजर रेलवे पुलिस द्वारा डीटीसी बस की व्यवस्था की गई थी. रेलवे स्टेशन से रेलवे रेल यात्रियों को बसों से 11 जिलों के डीएम ऑफिस तक भेजा गया. आगे की व्यवस्था स्थानीय प्रशासन ने किया था.

सामाजिक दूरी का पूरा ध्यान

उन्होंने बताया कि ट्रेन से उतरकर बस से जाने वाली यात्रियों के लिए अजमेरी गेट साइड और निजी वाहनों से जाने वालों के लिए भवभूति मार्ग पर व्यवस्था की गई थी. इस दौरान सामाजिक दूरी का पूरा ध्यान रखा गया था. आगे भी निर्बाध गति से यात्रियों को डीटीसी बस की सुविधा मिलती रहे, इसके लिए पूरी कोशिश की जा रही है. साथ ही बता दें कि जिन श्रमिकों के पास ट्रेन से जाने का टिकट है, उन्हें डीटीसी की एक बस में बैठाकर रेलवे स्टेशन भेजने की व्यवस्था की गई.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top
रांची के TOP Selfie Pandal लव राशिफल: 3 अक्‍टूबर 2022 India की सबसे सस्‍ती EV Car लव राशिफल: 2 अक्‍टूबर 2022 नोट पर गांधीजी कब से?