बिहार में डबल डिप्‍टी सीएम वाली नई सरकार के आसार, स्‍पीकर भी होगा भाजपा का

Patna: बिहार में सरकार गठन की कवायद चल रही है ऐज रविवार पटना में मुख्यमंत्री आवास पर एनडीए की बैठक में नीतीश को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. वहीं बीजेपी के तारकिशोर प्रसाद को विधानमंडल दल का नेता चुना गया है. एनडीए की बैठक में पर्यवेक्षक बन कर आए केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने तारकिशोर प्रसाद के नाम का ऐलान किया और उप नेता के तौर पर रेणु देवी का नाम सामने आया. भाजपा के ये दोनों नेता बिहार के अगले डिप्‍टी सीएम हो सकते हैं. नई सरकार की शपथ ग्रहण कार्यक्रम 16 नवंबर को शाम 4 बजे पटना में है.

तारकिशोर प्रसाद जिन्हें बीजेपी ने दी है अहम जिम्मेदारी

बिहार में बीजेपी के वरिष्ठ नेता तारकिशोर प्रसाद कटिहार से बीजेपी कोटे से जीतकर आए विधायक हैं. 64 वर्षीय तारकिशोर प्रसाद की शिक्षा की बात करें तो 12वीं पास तारकिशोर प्रसाद ने आरजेडी के डॉ राम प्रकाश महतो को हराकर कटिहार सीट से लगातार चौथी बार चुनाव में जीत दर्ज कराई है. इनकी एक और अहम बात ये है कि 2015 में लालू और नीतीश की मजबूत जोड़ी के बावजूद भी तार किशोर प्रसाद कटिहार से अपनी जीत दर्ज कराने में सफल रहे थे. इस चुनाव में आरजेडी प्रत्याशी तो पिछली चुनाव में जेडीयू प्रत्याशी को इन्होने मात दी थी.

तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी का ताजा बयान

तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि विधायक दल के नेता के रूप में मुझे एक बड़ा दायित्व मिला है. इसका निर्वाहन हम बेहतर ढंग से करेंगे. मेरा जो संसदीय अनुभव रहा है उसका लाभ मिलेगा.

वहीं विधायक दल की उपनेता चुने जाने पर भाजपा की रेणु देवी ने कहा कि मैं सभी लोगों को, कार्यकर्ताओं को, पार्टी को बधाई देती हूं. भाजपा की सेवा भाव की संस्कृति है. हम सेवा भाव से ही काम करते हैं. हम सभी कार्यकर्ता हैं और हमें जो ज़िम्मेदारी मिलती है उसको हम बखूबी निभाते हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.