Diwali 2019: इस दिवाली कुर्ता-पजामा का स्टाइल बदलिए, आजमाएं ये आइडिया

by

पर्व-त्योहारों पर ड्रेस और स्‍टाईलिंग का अपना महत्व है. हालांकि राशिफल के अनुसार और शुभ रंग के अनुसार कपड़े भी पहनने को कहा जाता है. वहीं इन सबके बीच कुछ अलग अंदाज और स्‍टाइल आ जाये तो दिवाली जैसे फेस्टिवल और रंग-रंगीला हो जाता है.

इस दिन हम हर दिन पहने जाने वाले ड्रेस से हटकर कपड़े पहनते हैं. एथनिक ड्रेस ऐसे मौकों पर ट्रेंड में रहते हैं. इस दिन आपको ट्रेडिशनल ड्रेस ही पहनना चाहिए. एक ही दिन की बात है इसके बाद,

चलिए हम जानते हैं कि दिवाली ड्रेस आइडिया और ट्रेडिशनल ड्रेस के बारे में.

ट्रेडिशनल ड्रेस/एथनिक ड्रेस

इस तरह के ड्रेस का मतलब यह नहीं है कि पुरानी स्टाइल के कपड़े. हालांकि ज्यादातर लोगों को ऐसा ही लगता है. जबकि, अब इस तरह के ड्रेस भी स्टाइलिश हो चुके हैं. जिनको आप ही नहीं बल्कि बॉलीवुड एक्टर्स भी पहनते हैं.

मतलब कि ट्रेडिशनल ड्रेस/एथनिक ड्रेस भी फैशनेबल बनाता है.

इस तरह के ड्रेस में हम क्रिकेटर विराट कोहली, एक्टर आयुष्मान खुराना, कार्तिक आर्यन इत्यादी का लुक देख चुके हैं. इस तरह के ड्रेस में आप खुद को बेहतर लुक देना चाहते हैं तो इन एक्टर्स को देख सकते हैं.

लेटेस्ट स्टाइल के कुर्ता-पजामा (Stylish Kurta-Pajama)

इस दिवाली कुर्ता-पजामा का स्टाइल बदलिए. इसके बाद आपको फेस्टिव लुक मिल सकेगा. त्योहार के दिनों में इस तरह के ड्रेस के बिना कुछ अधूरा सा लगता है. इसलिए इस दिन फेस्टिव स्टाइल वाले ड्रेस ही पहनें.

ट्रेंडी स्टाइल कुर्ता-पजामा (Trendy Kurta-Pajama)

अगर आप सिंपल और स्टाइलिश कुर्ता पहनना चाहते हैं तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता. इस तरह का कुर्ता आपको ट्रेंडी लुक दे सकते हैं. साथ ही आप इस तरह को दिवाली पार्टी के लिए पहन सकते हैं.

स्ट्रेट कुर्ता और पजामा (Straight Kurta)

स्ट्रेट कुर्ता कूल लुक देने के लिए एकदम सही होता है. अब अगर आपको बहुत वर्क यानी डिजाइन वाला कुर्ता पसंद नहीं है तो इस तरह का कुर्ता पहनें. ये देखने में एकदम सही होते हैं. आप इसके लिए कुर्ता सही कलर का चुनें. जैसे- ब्लू, रेड, मरून आदि कलर ही चुनें. इस दिन सफेद कलर की बजाय थोड़ा पार्टी वियर व्हाइट कलर के ड्रेस चूज करें.

प्रिंटेड स्ट्रेट कुर्ता (Print Straight Kurta)

प्रिंटेड स्टाइल का कुर्ता अगर सही कलर का हो तो आपको परफेक्ट लुक मिल सकता है. इस तरह के कुर्ता को पहनकर आप अपनी दिवाली को खास बना सकते हैं. बहुत बड़े प्रिंट वाला कुर्ता पहनने से बचें.

ट्रेडिशनल ड्रेस/एथनिक ड्रेस के अनुसार शूज

इस तरह की ड्रेसेस के साथ आप शूज और स्लीपर दोनों ही पहन सकते हैं. मगर कुछ बातों का ध्यान देना होगा. जैसे- इसके साथ मोजड़ी (शेरवानी के साथ पहने जाने वाले शूज), लोफर, लेदर के स्लीपर पहनना सही होगा.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.