पटना के रत्नालय ज्वैलर्स में डिवाइन सॉलिटेयर्स का शुभारंभ

by

पटना, डिवाइन सॉलिटेयर्स और रत्नालय ज्वैलर्स ने अपनी साझेदारी की घोषणा की। इस गठबंधन की शुरुआत की घोषणा करने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई, जिसे श्री जिग्नेश मेहता, संस्थापक और मैनेजिंग डयरेक्टर, डिवाइन सॉलिटेयर्स और श्री नागेंद्र केशरी, मैनेजिंग डायरेक्टर एवम् साकेत केशरी डायरेक्टर ऑपरेशन, रत्नालय ज्वैलर्स ने संबोधित किया। इसके बाद, पटना के रत्नालय ज्वैलर्स स्टोर में डिवाइन सोलिटेयर्स ने शुभारंभ किया,और इस अवसर पर आकर्षक बाय वन गेट टू (बी1जी2) का ऑफर भी पेश किया।

भारत के पहले सॉलिटेयर ब्रांड, डिवाइन सोलिटेयर्स, लूज सॉलिटेयर और सॉलिटेयर ज्वैलरी के विशेषज्ञ हैं। 2006 में अपनी स्थापना के बाद से, ब्रांड ने कुछ सफल इनोवेशन पेश किए हैं, जैसे 123-पैरामीटर क्वािलिटी गारंटी, राष्ट्रव्यापी मानक और पारदर्शी मूल्य सूची, डिवाइन सॉलिटेयर्स मोबाइल एप्लिकेशन और सॉलिटेयर प्राइस इंडेक्स।

ब्रांड ने भारत के 82 शहरों में 75 ज्वैलर्स के साथ साझेदारी की है, और 154 स्टोर में उपलब्धश है। इसके अलावा, ब्रांड की पहुंच यूनाइटेड किंगडम, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड  तक है।

बिहार की राजधानी, और भारत में सबसे पुरानी राजधानियों में से एक होने के नाते, पटना में एक ऐसी जनसंख्या  है जो उत्कृष्ट आभूषण पहनना पसंद करती है। युवा पीढ़ी भी अपनी भावनाओं को साझा करती है, लेकिन सॉलिटेयर ज्वैलरी की आज के दौर वाली अपील तथा इसके हल्के और विविध रूपों की वजह से वह अधिक आकर्षित होती है।

रत्नालय ज्वैलर्स 50 से अधिक वर्षों से उत्तम डिजाइन में उच्च गुणवत्ता वाले प्लैटिनम, डायमंड, गोल्ड, सिल्वेर और सोलिटेयर के व्यापक चयन के साथ पटना शहर में ग्राहकों की सेवा कर रहे हैं। यह ब्रांड सुंदर टेम्पेल ज्वेलरी, हेरिटेज ज्वेलरी और साथ ही रोज पहनने वाली ज्वेलरी और अन्य किस्मक की ज्वै लरी उपलब्ध कराता है।

प्रेस को संबोधित करते हुए, श्री जिग्नेश मेहता ने बताया कि “हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हम रत्नालय ज्वैलर्स जैसे प्रसिद्ध ब्रांड के साथ साझेदारी कर रहे हैं। इंडस्ट्री में 50 वर्षों से अधिक समय से उनकी उपस्थिति और विशेषज्ञता बहुत महत्वपूर्ण है और हम निश्चित हैं कि यह एसोसिएशन एक शानदार साझेदारी साबित होगा।”

श्री रत्नालय ज्वैलर्स के एमडी श्री नागेंद्र केशरी ने कहा कि “आज के उपभोक्ता सॉलिटेयर डायमंड खरीदते समय पारदर्शिता की तलाश करते हैं। यह रणनीतिक साझेदारी पटना में ग्राहकों को भरोसे के साथ डायमंड की खरीदारी करने में मदद करेगी। हम डिवाइन सोलिटेयर्स के साथ जुड़कर बहुत खुश हैं। दोनों ब्रांड समान मूल्य और विश्वास साझा करते हैं और सॉलिटेयर ज्वैलरी खरीदते समय अधिक पारदर्शिता और भरोसा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

डिवाइन सोलिटेयर्स के बारे में- वर्ष 2006 में स्थापित, डिवाइन सॉलिटेयर्स अपने ग्राहकों को दुनिया के बेहतरीन और शानदार, गुणवत्ता वाले सॉलिटेयर डायमंड प्रदान करते हैं जो नैतिक सोर्सिंग और निर्धारित क्वालिटी सर्टिफिकेशन के माध्यम से प्राप्त किए गए हैं। ब्रांड 40 मानकों के अंतरराष्ट्रीय मानक के मुकाबले 123 मानकों के आधार पर अपने सभी डायमंड की गुणवत्ता की गारंटी देता है। विश्व स्तर पर, केवल डिवाइन

सोलिटेयर्स के पास ही रिटेल मूल्य निर्धारण प्रणाली है, जो मानक और पारदर्शी है।डायमंड और डायमंड ज्वैलरी की संगठित मार्केटिंग की आवश्यकता को महसूस करते हुए, श्री जिग्नेश मेहता ने डिवाइन सोलीटेयर्स की अवधारणा तैयार की थी और इसकी स्थापना के साथ ही, मूल्य निर्धारण में पारदर्शिता और मानकीकरण के साथ उच्च गुणवत्ता वाले डायमंड के कोर वैल्यूश की लगातार पेशकश करते हुए सॉलिटेयर की ब्रांडिंग की थी। श्री मेहता प्रथम पीढ़ी के उद्यमी हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया से मार्केटिंग में मास्टर्स की अपनी डिग्री प्राप्तं की और एंटवर्प, बेल्जियम से डायमंड ग्रेडिंग का कोर्स पूरा किया है। वह और उनके भाई, श्री शैलेन मेहता, सह-संस्थापक, डिवाइन सॉलिटेयर्स, के पास डायमंड इंडस्ट्री् के लगभग 20 वर्षों का समृद्ध वैश्विक अनुभव है।

रत्नालय ज्वैलर्स के बारे में – 1960 में स्थापित, रत्नालय का गठन स्वर्गीय जमुना प्रसाद केशरी की दूरदर्शी सोच के आधार पर किया गया था। । वे सेवा के माध्यम से नेतृत्व करने के सिद्धांत में विश्वास करते थे और उसी सिद्धांत के आधार पर ब्रांड का निर्माण किया। समझदारी से भरे उनके फैसलों और विरासत में मिले अनुभव के कारण पिछले 50 वर्षों से अधिक रत्नालय ज्वैलर्स घरेलू ज्वैलरी ब्रांड बना हुआ है।1980 के बाद से, रत्नालय  ग्रुप के एमडी, नागेंद्र केशरी के नेतृत्व में उल्लेखनीय सफलता हासिल की है। उनकी प्रमुख विकास रणनीति से प्रेरित होकर, ग्रुप ने इंटीग्रेशन, इनोवेशन और डिजाइन की एकीकृत अवधारणा के आधार पर समग्र दृष्टिकोण प्रस्तुत किया है। ग्राहक के साथ स्थायी संबंध बनाने और उसकी जरूरतों को समझने में उनकी क्षमताओं ने रत्नालय को एक स्थापित ज्वैनलरी ब्रांड के रूप में पहचान दिलाई है। अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण के माध्यम से, रत्नालय व्यक्तिगत भरोसा, उत्तम डिजाइन और बेजोड़ गुणवत्ता के आधार पर बनी, ब्रांड की विरासत के जरिये ग्राहकों का भरोसा हासिल कर पाने में सफल हैं।

Categories Bihar

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.