नई पार्टी दिव्य राष्ट्रीय कांग्रेस का ऐलान, अजय शंकर पहले राष्ट्रीय अध्‍यक्ष

by

Ranchi: झारखंड की राजधानी रांची में 21 दिसंबर को एक नई पार्टी दिव्‍य राष्‍ट्रीय कांग्रेस का ऐलान किया गया है. इसे अंग्रेजी में Divine National Congress नाम दिया गया गया है. नई पार्टी के पहले अध्‍यक्ष अजश शंकर हैं. वह पेशे एक एक वकील है. उन्‍होंने नई पार्टी की जानकारी देते हुए बताया कि अधिवक्‍ता बिरादरी को लगता है कि देश के लोकतांत्रिक व्‍यवस्‍था में विपक्ष मृतप्राय हो गया है. यह बात लोकतंत्र के हित और भारत के नागरिकों के अधिकारों से जुड़ा एक गंभीर मामला बनता जा रहा है.

दिव्‍य राष्‍ट्रीय कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने बताया कि भारत के इतिहास में झांककर देखें तो देश की आजादी की लड़ाई में अधिवक्‍ताओं की एक बड़ी भूमिका रही है. इसी भूमिका और जिम्‍मेदारी को देखते हुए 3 दिसंबर 2020 को देश के पहले राष्‍ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद की जयंती के मौके पर नई पार्टी दिव्‍य राष्‍ट्रीय कांग्रेस यानि Divine National Congress की स्‍थापना की गई है.

Divine National Congress के प्रेसीडेंट अजय शंकर ने नई पार्टी की जानकारी देते हुए कहा कि नई पार्टी की घोषणा के बाद अब इसके पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. साथ ही पार्टी का राष्‍ट्रीय सांगठनिक विस्‍तार की रणनीति तय कर ली गई है. इसके लिए पांच कमिटियों का निर्माण कर दिया गया है. इन कमिटियों का काम और जिम्‍मेदारी तय कर दिया गया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.