Take a fresh look at your lifestyle.

अब ऑनलाइन देख पाएंगे एंवजर्स और द लायन किंग जैसी फिल्में, Disney+ ने दी भारत में दस्तक

0 28

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए हुए लॉकडाउन के कारण पिछले कुछ समय में ऑनलाइन कंटेंट की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई है. हॉटस्टार, एमजॉन प्राइम और नेटफिलिक्स पर यूजर्स की संख्या बढ़ रही है, वहीं इसी बीच भारत में Disney+ ने भी दस्तक दे दी है.

भारत में Disney+ आज से लॉन्च

भारत में Disney+ को आज से लॉन्च किया जा रहा  है. Hotstar को Disney पहले ही खरीद चुका है. जिस वजह से भारत में Disney+ Hotstar के नाम से उपलब्ध होगा.

Disney+ Hotstar Premium के लिए अब आपको सालाना 1,499 रुपे देने होंगे. इससे पहले Hotstar Premium के लिए 999 रुपये ही देने पड़ते थे.  Disney+ Hotstar पर आठ भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है, यानी की डिजनी का कॉन्टेंट 8 लंग्वेजस में उपलब्ध है जिसमें तमिल, तेलुगु भी शामिल हैं.

Disney+ कॉन्टेंट अनलिमिटेड डाउनलोड

 Hotstar के मुताबिक Disney+ Hotstar कस्टमर्स अगर चाहें तो Disney+ कॉन्टेंट अनलिमिटेड डाउनलोड कर सकते हैं. सभी मौजूदा Hotstar Premium कस्टमर्स को Disney+ Hotstar में अपग्रेड कर दिया जाएगा और रिन्यू करने के दौरान नया चार्ज ऐड किया जाएगा.

बता दें डिजनी प्लस के प्रीमियम के बाद अब आप हॉटस्टार पर लायन किंग, पंगा और तान्हाजी जैसी फिल्में देख पाएंगे. वहीं इस पर मार्वल सिनेमेटिक का कॉन्टेंट भी उपलब्ध है यानी की आप एवेंजर्स सीरीज, आयरमैन, थॉर, डॉ स्ट्रैंज जैसी सभी मार्वल फिल्में भी यहां देख सकते हैं. हॉटस्टार ऑरिजनल कॉन्टेंट्स और लाइव स्पोर्ट मैज भी इस सब्सक्रिप्शन में उपलब्ध होंगे.

वहीं कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ऐसे भी है जिन्होंने अगले तीन महीनों के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर फ्री सब्सक्रिप्शन का एलान कर दिया है. इरोज नॉउ और एमएक्स प्लेयर ऐसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जहां सीरीज और टीवी शोज फ्री में उपल्बध हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.