डिश टीवी इंडिया ने होइचोइ के साथ गठबंधन किया; अपने दोनों प्लेटफॉर्म्स/ डिश टीवी और डी2एच पर बंगला कंटेंट की पेशकश की

~ डिश स्मार्ट हब और डी2एच स्ट्रीम पर 2000 से ज्यादा घंटे का व्यूइंग कंटेंट प्रदान किया ~

भारत की प्रमुख डीटीएच कंपनी डिश टीवी इंडिया लिमिटेड ने होइचोइ के साथ गठबंधन करने की घोषणा की है। होइचोइ एक प्रमुख बंगाली ऑन‍-डिमांड वीडियो एवं म्‍यूजिक स्‍ट्रीमिंग प्‍लेटफॉर्म है जोकि दुनिया भर में कंटेंट की स्‍ट्रीमिंग करता है। होइचोइ के साथ इस महत्‍वपूर्ण गठबंधन की मदद से, डिश टीवी इंडिया ने अपने डिश टीवी और डी2एच यूजर्स के लिये अपने एंड्रॉइड-बेस्‍ड कनेक्टेड डिवाइसेज डिश स्मार्ट हब और डी2एच स्ट्रीम पर एप ज़ोन में एक और एप जोड़कर अपने पोर्टफोलियो को और मजबूत किया है। यूजर्स अब बंगाली भाषा में लोकप्रिय और एक्सक्लूसिव कंटेंट, होइचोइ ओरिजिनल्स, टीवी शोज, म्यूजिक वीडियोज और मूवीज की आकर्षक श्रृंखला को स्ट्रीम कर सकेंगे। डिश टीवी और डी2एच पहले से ही अपने स्ट्रीमिंग एप ‘वाचो’ समेत सबसे लोकप्रिय एप्स की पेशकश कर रहे हैं। गौरतलब है कि डिश टीवी अपने ग्राहकों को रोमांचित करने के लिये अपनी कंटेंट लाइब्रेरी का लगातार विस्‍तार कर रही है।

होइचोइ डिश स्मार्ट हब और डी2एच स्ट्रीम पर नया संकलन है। इसके पास 2000 से अधिक व्‍यूईंग कंटेंट के साथ अलग-अलग तरह की कैटालॉग है। इसमें लोकप्रिय ओरिजिनल सीरीज, जैसे ‘‘हेलो’’ सीजन 1 और 2, ‘‘ब्योमकेश’’ के सभी 5 एपिसोड्स, ‘‘शोब्दो जोबडो’’, ‘‘मोंटू पायलट’’, ‘‘रहस्य रोमांच सीरीज 2’’, ‘‘बोन्यो प्रीमर गोल्पो’’, हाल ही में स्ट्रीम हुआ ‘‘तानसेनर तानपुरा’’ आदि शामिल हैं; साथ ही सत्यजीत रे, उत्तम कुमार-सुचित्रा सेन, ऋत्विक घाटक के क्लासिक्स; ब्‍लॉकबस्टर फिल्में, जैसे ‘‘गुमनामी’’, ‘‘द्वितीयो पुरूष’’, ‘‘कोंथो’’, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्में, जैसे ‘‘केदारा’’, ‘‘नगरकीर्तन’’, आदि भी मौजूद हैं। विभिन्न जोनर्स में सर्वश्रेष्ठ श्रेणी का कंटेंट देने वाली यह एप्लीकेशन ग्राहकों की तरह-तरह के कंटेंट पाने की उम्‍मीदों को पूरा करेगी और उनका मनोरंजन करेगी।

इस भागीदारी के बारे में डिश टीवी इंडिया लिमिटेड के एक्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर एवं ग्रुप सीईओ श्री अनिल दुआ ने कहा, ‘‘अभी हर कोई अपने टेलीविजन सेट पर ज्यादा समय बिता रहा है, इसलिये हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि लोग अपने परिवारों के साथ मनोरंजक शोज और फिल्मों की पूरी रेंज का मजा लें। अपनी भाषा में मनोरंजन प्राप्त करने की दर्शकों की मांग के अनुसार हम डिश टीवी और डी2एच, दोनों प्लेटफॉर्म्‍स पर अपने बंगाली ग्राहकों के लिये प्रीमियम व्यूइंग कंटेंट की पेशकश करने के लिये होइचोइ के साथ गठबंधन कर खुश हैं। हम इस तरह की और साझेदारियों के माध्यम से अपने हाइब्रिड सेट टॉप बॉक्स पर कंटेंट पेशकश को बेहतर बनाना जारी रखेंगे।”

इस भागीदारी के बारे में होइचोइ के को-फाउंडर श्री विष्णु मोहता ने कहा, ‘‘ऐसे अभूतपूर्व समय में हमें अपने दर्शकों को घर पर रहने के लिये प्रोत्साहित करने में अपना योगदान देना चाहिये। चाहे मूवीज हों या सीरीज, वॉचिंग कंटेंट की बढ़ती मांग के अनुसार डिश टीवी इंडिया के साथ यह उत्कृष्ट भागीदारी बड़े दर्शक आधार को सेवा देने और उन तक पहुँचने में हमारी मदद करेगी। हमारे उपभोक्ता अब डिश टीवी और डी2एच, दोनों लोकप्रिय प्लेटफॉर्म्‍स पर होइचोइ की व्‍यापक लाइब्रेरी से अपनी पसंद का कंटेंट देख सकेंगे।’’

होइचोइ के अलावा, इस एंड्रॉइड बॉक्स में कई फीचर्स हैं। इसमें बिल्ट-इन गूगल असिस्टेन्ट, क्रोमकास्ट, गूगल प्ले और सभी लोकप्रिय फीचर्ड ओटीटी प्लेटफॉर्म्‍स, जैसे यूट्यूब, अमेज़न प्राइम वीडियो, ज़ी5, वाचो, वूट, ऑल्‍ट बालाजी, आदि शामिल हैं। गूगल असिस्टेन्ट से वॉयस कमांड्स का इस्‍तेमाल आसानी से किया जा सकता है। वहीं एंड्रॉइड-बेस्‍ड सेट-टॉप बॉक्स किसी भी टेलीविजन सेट के साथ कॉम्पैटिबल है। ‘डिश स्मार्ट हब’ और ‘डी2एच स्ट्रीम’ इंटरनेट-इनेबल्ड एंड्रॉइड-बेस्‍ड एचडी सेट टॉप बॉक्स हैं। यह नये सब्सक्राइबर्स के लिये 3999 रुपये में और मौजूदा सब्सक्राइबर्स के लिये 2499 रुपये में उपलब्ध हैं । 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.