Take a fresh look at your lifestyle.

डीएचएल एक्सप्रेस ने भारत में 2020 से दरों में बढ़ोतरी की घोषणा की

0 0

  • औसत मूल्य 6.9 प्रतिशत बढ़ा, जो 1 जनवरी, 2020 से लागू होगा

मुंबई, सितंबर, 2019:  विश्व के अग्रणी अंतर्राष्ट्रीय एक्सप्रेस सेवा प्रदाता डीएचएल एक्सप्रेस ने आज कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है, जो 1 जनवरी, 2020 से लागू होगा।

शिपमेन्ट का औसत मूल्य 6.9 प्रतिशत बढ़ जाएगा। हालांकि सीमा पार ई-कॉमर्स के शिपमेन्ट्स के लिये यह बढ़ोतरी 15 प्रतिशत तक हो सकती है, जिससे आपूर्ति की लागत बढ़ेगी।

डीएचएल एक्सप्रेस इंडिया के कंट्री मैनेजर आर. एस. सुब्रमण्यिन ने कहा, ‘‘डीएचएल एक्सप्रेस में हम लगातार बेजोड़ गुणवत्ता की आपूर्ति और अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा प्रदान करने का प्रयास करते हैं। इसलिये हमें अवसंरचना पर निवेश करना पड़ता है। वार्षिक मूल्य व्यवस्था से हम कम कार्बन उत्सर्जन वाले एयरक्राफ्ट्स, उन्नत केन्द्रों और सुविधाओं तथा खोजपरक प्रौद्योगिकी में निवेश कर सकते हैं। इसमें शीर्ष स्तर की सॉर्टिंग टेक्नोलॉजी भी शामिल है, जिससे हम बड़े परिमाण को संभाल सकते हैं और बाजार में अग्रणी ट्रांजिट टाइम बनाये रख सकते हैं। डीएचएल विश्व के बढ़ते विनियमों और सुरक्षा मानकों का पूर्णतया अनुपालन करने के लिये भी निवेश कर रहा है। यह सभी निवेश हमारे ग्राहकों को संपूर्ण संतोष देते हैं, जब वे अंतर्राष्ट्रीय शिपिंग करते हैं।’’

डीएचएल एक्सप्रेस द्वारा वार्षिक आधार पर कीमतों को एडजस्‍ट किया जाता है, जिसमें मुद्रास्फीति और मुद्रा के उतार-चढ़ाव को भी ध्यान में रखा जाता है। स्थानीय स्थितियों के आधार पर, मूल्य व्यवस्था अलग-अलग देशों में भिन्न-भिन्न हो सकती है और सभी ग्राहकों पर लागू होगी जहां कॉन्‍ट्रैक्‍ट्स अनुमति देते हैं।

डीएचएल – समूचे विश्व के लिए लॉजिस्टिक कंपनी

डीएचएल लॉजिस्टिक्स उद्योग का वैश्विक अग्रणी ब्राण्ड है। हमारा डीएचएल परिवार लॉजिस्टिक्स सेवाओं की विस्तृत सूची प्रस्तुत करता है, जिनमें राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पार्सल आपूर्ति, ई-कॉमर्स शिपिंग और निर्वाह समाधान, अंतर्राष्ट्रीय एक्सप्रेस, सड़क, वायु और समुद्री परिवहन तथा औद्योगिक आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन शामिल है। विश्व के 220 से अधिक देशों और क्षेत्रों में लगभग 380,000 कर्मचारियों के साथ डीएचएल लोगों और व्यवसायों को विश्वसनीयता से जोड़ते हुए वैश्विक व्यापार को सुगम बनाता है। तकनीक, जीवन विज्ञान, स्वास्थ्य रक्षा, ऊर्जा, ऑटोमोटिव और रिटेल जैसे वृद्धि करते बाजारों और उद्योगों के लिये विशेषीकृत समाधानों, कॉर्पोरेट जिम्मेदारी की प्रतिबद्धता और विकासशील बाजारों में मजबूत उपस्थिति के साथ डीएचएल ‘‘समूचे विश्व के लिये लॉजिस्टिक्स कंपनी’’ है। 

डीएचएल ड्यूश पोस्ट डीएचएल समूह का हिस्सा है। वर्ष 2018 में इस समूह ने 61 बिलियन यूरो से अधिक राजस्व अर्जित किया था।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.