जैश-ए-मोहम्मद

दिल्ली पुलिस ने श्रीनगर से जेईएम आतंकी को गिरफ्तार किया

New Delhi: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने श्रीनगर से जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammad Terrorist) के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है.

दो लाख का इनामी है जैश आतंकी बशीर

पुलिस उपायुक्त (स्पेशल सेल) संजीव यादव ने बताया कि आतंकवादी की पहचान बशीर अहमद (Bashir Ahmed) के रूप में की गई है. उसके सिर पर दो लाख रुपये का ईनाम था.

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने श्रीनगर से जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammad Terrorist) के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी.

पुलिस उपायुक्त (स्पेशल सेल) संजीव यादव ने बताया कि आतंकवादी की पहचान बशीर अहमद पोन्नू (Bashir Ahmed Ponnu) के रूप में की गई है. उसके सिर पर दो लाख रुपये का ईनाम था.

दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने 2007 में एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद नई दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय मार्ग इलाके से अहमद को जेईएम के तीन अन्य आतंकवादियों – शाहिद गफूर, फयाज अहमद लोन, अब्दुल मजीद बाबा के साथ गिरफ्तार किया था.

पुलिस ने उनके पास से 3 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री, चार डेटोनेटर, एक टाइमर, छह हैंड ग्रेनेड, .30 बोर की एक पिस्टल, दो जिंदा कारतूसों के साथ मैगजीन, 50,000 रुपये और फर्जी 10,000 अमेरिकी डॉलर बरामद किए थे.

यादव ने कहा, “2013 में एक अदालत ने गफूर को दोषी ठहराया था और तीन अन्य को रिहा कर दिया था. उनकी रिहाई के खिलाफ अपील पर, दिल्ली उच्च न्यायालय ने तीनों आतंकवादियों को दोषी करार दिया था.”

दोषी करार दिए जाने के बाद पोन्नू, लोन और बाबा ने दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष आत्मसमर्पण नहीं किया था और फरार चल रहे थे.

यादव ने कहा, “2014 से कई बार उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किए जा चुके हैं. कई छापेमारियों के बावजूद उन्हें पकड़ा नहीं जा सका. पोन्नू को दिल्ली उच्च न्यायालय में पेश करने के लिए राजधानी लाया जा रहा है, जबकि पिछले चार सालों के दौरान की उसकी गतिविधियों की छानबीन की जा रही है.”

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top