Deepika Kumari Olympics quarter finals में पहुंचने वाली पहली भारतीय तीरंदाज बनीं

by

New Delhi: दुनिया की नंबर एक तीरंदाज दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) ने पूर्व विश्व चैम्पियन रूसी ओलंपिक समिति की सेनिया पेरोवा को रोमांचक शूट ऑफ में हराकर टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया.

पांच सेटों के बाद स्कोर 5-5 से बराबरी पर था. दीपिका ने दबाव का बखूबी सामना करते हुए शूट ऑफ में परफेक्ट 10 स्कोर किया और रियो ओलंपिक की टीम रजत पदक विजेता को हराया.

एक तीर के शूटआफ में शुरुआत करते हुए रूसी तीरंदाज दबाव में आ गई और सात ही स्कोर कर सकी जबकि दीपिका ने दस स्कोर करके मुकाबला 6-5 से जीता. तीसरी बार ओलंपिक खेल रही दीपिका ओलंपिक तीरंदाजी इवेंट के अंतिम आठ में पहुंचने वाली पहली भारतीय तीरंदाज बन गई.

इसके अलावा भारतीय तीरंदाज अतनु दास भी प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुके हैं. अतनु दास ने गुरुवार को दूसरे दौर के बेहद रोमांचक मुकाबले में दो बार के ओलंपिक चैंपियन दक्षिण कोरिया के ओ जिन्ह्येक (Oh Jinhyek) को शूट ऑफ में हराया था.

अगले दौर में अतनु दास का सामना जापान के ताकाहारू फुरुकावा से होगा, जो लंदन ओलंपिक के व्यक्तिगत रजत पदक विजेता हैं. फुरुकावा यहां कांस्य पदक जीतने वाली जापान की टीम का हिस्सा भी थे.

अतनु दास (Atanu Das) और दीपिका कुमारी (deepika kumar) ने पिछले साल जून में शादी की थी. आज दीपिका के मैच के दौरान वह मौजूद थे और अपनी पत्नी का उत्साह बढ़ाते हुए भी दिखे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.