बिजली का जर्जर तार डैम में गिरने से बुजुर्ग महिला समेत चार बच्‍चों की मौत

by

Jamshedpur: एमजीएम थाना क्षेत्र में 11 हजार वोल्‍ट का करंट लगने से एक बुजुर्ग महिला समेत चार बच्‍चों की मौत हो गई. इस घटना के बाद आक्रिशित लोगों ने एनएच 33 को जाम कर दिया. जानकारी के अनुसार 11 हजार वोल्‍ट का बिजली तार पिपला डैम में गिर गया. उस दौरान बुजुर्ग महिला समेत बच्‍चे डैम में नहा रहे थे. सभी करंट से झुलस गए और उनकी मोत हो गई. मरने वाले बच्‍चों में दो सगे भाई हैं. बताया जाता है कि बिजली का तार डैम के उपर से गुजरा था और जर्ज स्थिति में था.

घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने NH-33 को जाम कर दिया. लोगों ने बिजली विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई और मुआवजे की मांग पर सड़क पर प्रदर्शन किया. जाम की वजह से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ग्रामीणों को समझाने के प्रयास में जुटी है. लेकिन ग्रामीण मुआवजा मिलने पर ही सड़क को जाम मुक्त करने की बात पर अड़े हैं.

Read Also  रांची में 400 से अधिक निजी अस्‍पतालों का अवैध संचालन, 76 का मेडिकल लाइसेंस फेल

मृतकों में पिपला गांव की कुलाबेला महतो (65), कमल महतो (15), बिमल महतो (12) (दोनों भाई) और रोहित महतो (13) शामिल हैं. इनकी मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. इस घटना में एक मवेशी की भी करंट की चपेट में आने से मौत हुई है.

इधर, डैम में ही नहा रहे सचिन महतो नामक युवक को स्थानीय लोगों ने किसी तरह बचा लिया. घटना के बाद लोग चारों को लेकर एमजीएम अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

ग्रामीणों ने कहा कि कई दिनों से बिजली के खंभे और तार की स्थिति जर्जर है. कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों से इसकी मरम्मत कराने की बात कही गई है लेकिन उनकी बात किसी ने नहीं सुनी. ग्रामीणों ने कहा- डैम में तार गिरने के तुरंत बाद बिजली विभाग को फोन किया गया. लेकिन करीब 20 मिनट बाद बिजली काटी गई.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.