लव जिहाद: नाम बदलकर दलित विधवा का किया यौन शोषण

by

Hazaribagh: झारखंड के हजारीबाग में एक चौंकाने वाला मामाला सामने आया है. मामले के अनुसार एक मुस्लिम युवक नाम बदलकर एक दलित विधवा को शादी का प्रलोभन देता है और शारिरिक संबंध बनाता है. जब विधवा शादी करने की बात कहती है तो वह कहता है कि शादी करने के लिए उसे पहले इस्‍लाम धर्म कबूल करना होगा. यह घटना हजारीबाग के चौपारण प्रखंड के बहेरा गांव का है.

रहीम ने अपना नाम बताया अर्जुन

विधवा ने युवक के लिखाफ स्‍थानीय पुलिस थाना में मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार युवक का नाम मोहम्मद रहीम है. वह बिहार के मुजफ्फरपुर जिला का रहने वाला है. बहेरा गांव की दलित विधवा ने थाना में जो आवेदन दिया है, उसके मुताबिक, रहीम ने अपना नाम अर्जुन बताया था. दो महीने से वह उसे (महिला ) फोन कर रहा था. फोन पर दोनों के बीच नोक-झोंक भी हुई, लेकिन कथित अर्जुन अपनी हरकतों से बाज नहीं आया.

बताया जाता है कि 12 साल पहले महिला की शादी हुई थी. उसका 9 वर्ष का एक बेटा है. पुत्र के जन्म के कुछ ही दिन बाद उसके पति की इलाज के अभाव में मौत हो गयी. इसके बाद वह गांव में ही मजदूरी करके अपना जीवन यापन कर रही थी. दो महीने पहले एक अजनबी का फोन आया. उसने अपना नाम अर्जुन बताया और प्यार भरी बातें करने लगा.

शादी के लिए इसलाम कबूल करने को कहा

विधवा ने प्यार करने से इनकार कर दिया, तो युवक ने उसे शादी करने का प्रलोभन दिया. महिला युवक के जाल में फंस गयी. इसके बाद 15 नवंबर को युवक इस विधवा के घर पहुंच गया. 5 दिन तक उसने दलित विधवा के साथ शारीरिक संबंध बनाये. 20 नवंबर को शादी किये बिना जब वह घर से जाने, लगा तो महिला ने उस पर शादी का दबाव बनाया.

इस पर रहीम ने उससे कहा कि शादी करने के लिए पहले उसको (महिला को) धर्म परिवर्तन करना पड़ेगा. इसलाम कुबूल करना पड़ेगा. उसने कहा कि वह मुस्लिम है. जब तक वह (महिला) इसलाम कुबूल नहीं कर लेगी, उसके साथ वह शादी नहीं करेगा. उसने अपना आधार कार्ड भी दिखाया. इतना सुनते ही महिला ने शोर मचा दिया. गांव के लोग वहां पहुंचे और रहीम को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.