झारखंड: LockDown में सुरक्षा अब CRPF के जिम्मे, Social Media पर भी रहेगी पैनी नज़र

by

Ranchi: झारखंड में राजधानी रांची में सुरक्षा की जिम्मेवारी सीआरपीएफ को सौंपने का निर्णय लिया गया है. यह जानकारी झारखंड के डीजीपी एमवी राव ने दी है.

झारखंड की राजधानी रांची में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बाद सुरक्षा की कमान सीआरपीएफ जवानों के हाथों सौंप दी गयी है. वहीं पुलिस महानिदेशक एम.वी.राव ने कहा है कि कानून तोड़ने वाले और सोशल मीडिया के दुरुपयोग तथा अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी.

डीजीपी ने सोमवार को झारखंड मंत्रालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, इसलिए यह बार-बार अपील की जा रही है कि हर हाल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, बार-बार अपने हाथों को धोये, या सैनिटाइजर का उपयोग करें.

Read Also  झारखंड की 23 लाख महिलाएं कोरोना वारियर्स बन ग्रामीणों को कर रहीं हैं जागरूक

यदि किसी को लगता है कि वे संक्रमित व्यक्ति के साथ बैठे हैं और उन्हें यह जानकारी मिलती है कि वह कोरोना पॉजिटिव हो गया है, तो खुद सूचना दें, उसकी जांच होगी. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीज को घृणा से देखने की जरूरत नहीं है, यह वायरस है, कोई भी किसी तरीके से संक्रमित हो जाता है, इसलिए सामाजिक दूरी का पालन करें और पुलिस-प्रशासन का सहयोग करें, घबराने की जरूरत नहीं है. इसलिए सभी से अपील की है कि वे अपने परिवार और खुद के स्वास्थ्य के लिए आगे बढ़कर सहयोग करें.

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि कानून तोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी, सोशल मीडिया के दुरुपयोग अथवा अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस की कड़ी नजर है और ऐसे लोगों पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. कानून का उल्लंघन करने वाला कोई भी व्यक्ति बच नहीं सकता है. राजधानी रांची में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मामले को लेकर पुलिस सख्ती के संबंध में पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में पुलिस महानिदेशक ने बताया कि आज से शहर में सीआरपीएफ बलों की भी तैनाती की जा रही है, बिना वजह सड़क पर घूमने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी.

Read Also  रांची का टाना भगत स्‍टेडियम बना प्रवासी मजदूरों के लिए क्वॉरेंटाइन सेंटर

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.