रांची में कोरोना वायरस के साथ-साथ बर्ड फ्लू का भी खतरा

by

Ranchi: रांची जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने की तैयारी के साथ साथ एक और महामारी से बचने के लिए लोगों को सतर्क किया जा रहा है. रांची जिला प्रशासन की ओर से जारी नई गाइडलाइन के मुताबिक लोगों को कोरोना वायरस से बचने के साथ-साथ बर्ड फ्लू के संक्रमण से भी बचने की सलाह दी जा रही है.

रांची जिले में नोबेल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी द्वारा एहतियात के तौर पर कई आदेश दिए गए हैं. उपायुक्त रांची राय महिमापत रे ने सचिव, कृषि उत्पादन बाजार समिति को सभी बाजार हाटों की सूची उपलब्ध कराने का आदेश दिया है ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके.

जिले के सभी ट्रैवल एजेंसियों को उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी द्वारा आदेश दिया गया है कि वह किसी भी व्यक्ति या समूह को निजी उद्देश्य के लिए किसी प्रकार का वाहन/टैक्सी आदि उपलब्ध ना कराएं.

मुर्गियों एवं अन्य कुक्कुटों में बर्ड फ्लू के फैलाव को लेकर मिल रही जानकारी के मद्देनजर उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी द्वारा वन प्रमंडल पदाधिकारी रांची एवं जिला पशुपालन पदाधिकारी रांची को इसकी जांच का निदेश देते हुए बर्ड फ्लू के रोकथाम के लिए आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने को कहा है.

टोल फ्री चिकित्सकीय सलाह-104
टोल फ्री एंबुलेंस सेवा- 108
अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर-11-23978046
DPM-9431103012

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.