कोरोना का बाजार पर कहर जारी, सपाट स्तर पर की शुरूआत

by

New Delhi: आज सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन बाजार ने अपने कारोबार की शुरूआत सपाट स्तर पर खुलकर की है. सेंसेक्स बढ़त के साथ खुला तो वहीं निफ्टी में गिरावट देखने को मिली. बीते गुरूवार बाजार में कारोबार देखने को नहीं मिला था. रामनवमी के उपलक्ष्य में भारतीय शेयर बाजार गुरुवार को बंद रहे.

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 91.55 अंक यानी 0.32 फीसदी की बढ़त के साथ 28356.86 के स्तर पर खुला. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 26.70 अंक यानी 0.32 फीसदी की गिरावट के साथ 8227.10 के स्तर पर खुला. इसके बाद ही सेंसेक्स-निफ्टी फिर लाल निशान पर चले गए.

इसे भी पढ़ें: महिला जन-धन खाते में पैसे आने शुरू, तीन महीने में मिलेंगे 1500 रुपए

लाल निशान पर खुले शुरुआती कारोबार

दिग्गज शेयरों की बात करें तो शुरुआती कारोबार में आज ओएनजीसी, रिलायंस, सिप्ला, गेल, इंफ्राटेल, हिंदुस्तान यूनिलीवर, अल्ट्राटेक सीमेंट, टेक महिंद्रा, आईटीसी और जी लिमिटेड के शेयर हरे निशान पर थे. वहीं इंडसइंड बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, बीपीसीएल, टाटा मोटर्स, हीरो मोटोकॉर्प, आईसीआईसीआई बैंक, कोल इंडिया, एसबीआई, एचडीएफसी और बजाज ऑटो लाल निशान पर खुले.

इसे भी पढ़ें: लॉकडाउन में नमाज पढ़ने वाले 12 लोग गिरफ्तार

बाजार में गिरावट कोरोना के बढ़ते मामलों  चलते देखने को मिल रही हैं. देश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते ही चले जा रहे हैं. देश में कोरोना से संक्रमित मामलों की कुल संख्या 2069 हो गई है. वहीं, कोरोना के संक्रमण की वजह देश में कुल 53 मौतें हुई हैं. इसके चलते बाजार में गिरावट देखी जा रही है. आज राजस्थान में सात, यूपी के आगरा में पांच नए मामले सामने आए हैं. यह सभी तब्लीगी जमात में शामिल होने वाले लोगों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं.

Categories Market

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.