भारत में कोरोना के मरीज 70 हजार के पार, 2,293 की मौत

by

New Delhi: देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. 70 हजार से ज्यादा लोग कोरोना चपेट में आज चुके हैं. लॉकडाउन के दौरान भी कोरोना के इतने ज्यादा मामले बढ़ना बहुत ही आशचर्य की बात हैं. वैसे लोगों के पलायन करने के कारण भी कोरोना फैलता जा रहा है. स्वस्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 20 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं.

24 घंटे में देश में कोरोना के 2293 नए केस सामने आए हैं और 87 लोगों की मौत हो गई है. कुल संक्रमितों की संख्या 70756 हो गई है. अब तक 2293 लोगों की मौत हो चुकी है.

जानकारी के लिए बता दें कि राजधानी दिल्ली में 7233 कोरोना के पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं. 73 की मौत हो चुकी है. दुनिया मे कोरोना हाहाकार मचा रहा है. इससे 42,27,315 कोरोना के शिकार हो गए हैं और कम से कम 2,85,263 की मौत हुई है. इसका सिलसिला अभी कर थमने का नाम नहीं ले रहा है. बताया जा रहा है कि 15 लाख से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं.

बिहार की बात करें तो कोरोना वायरस के 12 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इस तरह राज्य में संख्या बढ़कर 761 हो गई है. बिहार की जगहें ऐसी है जो कोरोना का हॉटस्पॉट हैं. भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) द्वारा जारी नए दिशा-निर्देशों के अनुसार देश में कोविड-19 से जान गंवाने वाले लोगों का रिकॉर्ड रखते समय मरीजों को निमोनिया, हृदय विकार और रक्तप्रवाह में थक्का जैसी बीमारियों का भी स्पष्ट ढंग से अध्ययन किया जाएगा.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.