झारखंड में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ अजय कुमार का पूतला फूंका

by

Ranchi: झारखंड में कांग्रेस के अंदर सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. लोकसभा चुनाव 2019 में आए नतीजों के बाद झारखंड प्रदेश कांग्रेस की स्थिति सेंट्रल कांग्रेस से अलग नहीं है. झारखंड में लोकसभा चुनाव में हार की जिम्‍मेदारी को आसानी से लेने को तैयार नहीं है और इसका ठीकरा एक-दूसरे पर थोपने के लिए आमदा हैं.

वहीं आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की रणनीति क्‍या होगी. इसपर पर पार्टी की ओर से एकमत नहीं दिख रही है.

सोमवार को जब रांची के प्रदेश कांग्रेस पार्टी कार्यालय में बैठक हुई. इस दौरान विरोधी गुट ने मुर्दाबाद के नारों के बीच अपने ही प्रदेश अध्यक्ष का पुतला फूंका.

सोमवार को झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ अजय कुमार की अध्यक्षता में जोनल कोऑर्डिनेटर, जिलाध्यक्ष, मीडिया एंड कम्युनिकेशन विभाग एवं अग्रणी मोर्चा संगठन विभाग के प्रदेश अध्यक्षों की आवश्यक बैठक आयोजित की गई थी.

बैठक में जिलाध्यक्षों को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने कहा कि एकजुट हों, संगठित हों, संगठन को मजबूत बनाएं, जनता के सवालों को लेकर आंदोलन करें और आने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी करें.

डॉ. अजय कुमार ने कहा कि राज्य सरकार की विफलता सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा है. किसानों की आत्महत्या, भूख से मौत, मॉब लिंचिंग झारखंड की पहचान बन चुकी है. प्रदेश में सुखाड़ की स्थिति है, लेकिन सरकार ने न तो सुखाड़ घोषित किया है और न ही किसानों को कोई राहत पहुंचाया जा रहा है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.