1932 खतियान पर रांची में विचार-विमर्श करेंगे कांग्रेस झारखंड प्रभारी अविनाश पांडे

0
16
1932 खतियान पर रांची में विचार-विमर्श करेंगे कांग्रेस झारखंड प्रभारी अविनाश पांडे
1932 खतियान पर रांची में विचार-विमर्श करेंगे कांग्रेस झारखंड प्रभारी अविनाश पांडे

Ranchi: कांग्रेस पार्टी के झारखंड प्रदेश प्रभारी रांची आ रहे हैं. वे ऐसे समय में आ रहे हैं जब कांग्रेस पार्टी में अंदरुनी कलह खुलकर सामने आया है. प्रदेश प्रभारी 11 जनवरी को जिमखाना क्लब रामगढ़ में आयोजित बैठक में शामिल होंगे.

बता दें कि झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अनुशासन समिति ने कांग्रेस के कई कद्दावर नेताओं को छह साल के लिए पार्टी से निष्‍कासित करने की अनुशंसा की है. इस कार्रवाई के बाद वित्‍त मंत्री रामेश्‍वर उरांव के करीब रहने वाले कांग्रेस नेताओं ने कांग्रेस झारखंड प्रदेश अध्‍यक्ष राजेश ठाकुर के खिलाफ बिगुल फूंक दिया है.

आलोक दूबे, लाल किशोर नाथ शाहदेव और राजेश गुप्‍ता ने मीडिया के सामने आकर कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष राजेश ठाकुर के निष्‍कासन की मांग की है.

पार्टी के प्रदेश कमिटी के महासचिव सह प्रवक्‍ता राकेश सिन्‍हा ने बताया कि बैठक में राज्य की वर्तमान राजनीति हालात, नियोजन नीति, 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण, सरना धर्म कोर्ड, 1932 खतियान आधारित स्थानीय नीति, दलित उत्पीड़न के मामले, महिला सशक्तिकरण, भीड़-हिंसा जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर विचार -विमर्श किया जाएगा.

प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने बताया कि 12 जनवरी 2023 को पूर्वाह्न 10 बजे से कटहल मोड़ स्थित लालगुटुवा, रांची में झारखंड प्रदेश के नवगठित पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी समिति की बैठक भी आहूत की गई है. बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के महासचिव सह झारखंड प्रभारी अविनाश पांडे, हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के राज्य पर्यवेक्षक अर्जुन मोडवारिया, एससी, ओबीसी, अल्पसंख्यक के राष्ट्रीय को-ऑर्डिनेटर के राजू उपस्थित रहेंगे. विस्तारित कार्यसमिति की बैठक में भारत जोड़ो यात्रा कार्यक्रम की सफल आयोजन, हाथ से हाथ जोड़ो अभियान कार्यक्रम की रूपरेखा और रणनीति तथा संगठन सशक्तिकरण पर विचार-विमर्श किया जाएगा.

Leave a Reply