Amazon Flipkart जैसी कंपनियों ने फेस्टिवल सेल में तोड़ा रिकॉर्ड! हजारों सेलर्स बन गए लखपति

Amazon Flipkart जैसी कंपनियों ने फेस्टिवल सेल में तोड़ा रिकॉर्ड! हजारों सेलर्स बन गए लखपति

New Delhi: त्‍योहारी सीजन (Festive Season) में ज्‍यादातर ई-कॉमर्स कंपनियां (E-Commerce Companies) ग्राहकों को विशेष डिस्‍काउंट ऑफर दे रही हैं. इसी कड़ी में अमेजन इंडिया (Amazon India) भी ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल (Great Indian Festival Sale) के तहत अपने ग्राहकों को हर सामान पर जबरदस्‍त डिस्‍काउंट (Discount Offers) दे रही है.

अमेजन की इस सेल के शुरुआती 48 घंटों के भीतर देश के एक लाख से ज्‍यादा विक्रेताओं को ऑर्डर्स मिले हैं. इनमें भी ज्यादातर ऑर्डर्स छोटे शहरों से मिले हैं. बता दें कि अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल की शुरुआत 17 अक्टूबर को हुई है. प्राइम मेंबर्स के लिए सेल 16 अक्टूबर से ही शुरू हो गई थी. इस दौरान 5000 से ज्यादा विक्रेताओं ने 10 लाख रुपये की बिक्री कर डाली है.

Read Also  Amazon पर 50 हजार वाला स्‍मार्टफोन सिर्फ 17.5 हजार में

नए ग्राहकों में 91 फीसदी छोटे शहरों और कस्‍बों से जुड़े हैं

अमेजन इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट मनीष तिवारी ने कहा कि अमेजन के 7 साल के इतिहास में ये 48 घंटे के भीतर सबसे बड़ी बिक्री रही है. इस दौरान करीब 1.1 लाख विक्रेताओं को ऑर्डर मिले हैं. इनमें 66 फीसदी ऑर्डर छोटे शहरों से आए हैं. बता दें कि अमेजन के प्लेटफॉर्म पर 6.5 लाख विक्रेता है.

सेल के दौरान अमेजन पर नए ग्राहकों की संख्या में जबरदस्‍त बढ़ोतरी हुई है. इन नए ग्राहकों में 91 फीसदी छोटे शहरों-कस्बों से हैं. करीब 66 फीसदी नए प्राइम मेंबर्स छोटे शहरों से जुड़े हैं.

फ्लिपकार्ट की सेल में 10,000 सेलर्स बन गए लखपति

अमेजन के प्लेटफॉर्म पर कुछ वैसा ही रुख देखने को मिला है, जैसा फ्लिपकार्ट पर देखने को मिला था. वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट की बिलियन डेज सेल 16 अक्टूबर से शुरू हुई है.

Read Also  Amazon पर 50 हजार वाला स्‍मार्टफोन सिर्फ 17.5 हजार में

फ्लिपकार्ट ने कहा कि पहले दिन उसके प्लेटफॉर्म पर खरीदारी करने वाले 50 फीसदी नए ग्राहक टियर-3 शहरों से थे. सेल के अब तक के 3 दिन में 70 से अधिक विक्रेता करोड़पति और लगभग 10,000 विक्रेता लखपति बन गए हैं.

इसी तरह स्‍नैपडील की सेल के पहले दिन 16 अक्टूबर 2020 को 30 फीसदी ऑर्डर नए ग्राहकों से मिले. इनमें 90 फीसदी ऑर्डर टियर-2 और टियर-3 शहरों से आए. हालांकि, किसी भी कंपनी ने अब तक मिले ऑर्डरों की संख्या की जानकारी नहीं दी है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top
रांची के TOP Selfie Pandal लव राशिफल: 3 अक्‍टूबर 2022 India की सबसे सस्‍ती EV Car लव राशिफल: 2 अक्‍टूबर 2022 नोट पर गांधीजी कब से?