सीएम ने दिया सड़क निर्माण से जुड़े कामों में तेजी लाने का निर्देश

by

#RANCHI : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सड़क निर्माण से जुड़े काम में तेजी लाने के लिए सभी विभाग एक दूसरे से समांजस्य स्थापित कर काम करें. झारखंड में नेशनल हाइवे द्वारा चल रहे प्रोजेक्ट से जुड़े मामले संबंधित विभागों को भेज दें. 28 जून को फिर से बैठक की जायेगी. इसमें वन, बिजली, राजस्व, माइंस आदि संबंधित विभाग के अधिकारी, संबंधित जिले के उपायुक्त, डीएफओ सहित नेशनल हाइवे अथोरिटी के अधिकारी भी रहेंगे.

रघुवर दास ने कहा कि एक-एक प्रोजेक्ट पर तत्काल निर्णय लिया जायेगा. विभाग के अधिकारी पूरी तैयारी के साथ पहुंचे. सरकार समस्या नहीं समाधान चाहती है, ताकि आम लोगों के हित में काम हो सके. झारखंड में इन सड़कों के बनने से राज्य की स्थिति बदल जायेगी. रघुवर दास गुरूवार को प्रोजक्ट भवन में अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे.

Read Also  2 अक्टूबर को झारखंड के सभी 4404 पंचायतों में एक साथ पंचायत सम्मेलन करेगी आजसू पार्टी

बैठक में बताया गया कि साहेबगंज में गंगा ब्रिज के निर्माण का काम बरसात के बाद शुरू हो जायेगा. इसी प्रकार रातू रोड में बनने वाले तीन लेन एलिवेटेड रोड के लिए जुलाई मध्य में शिलान्यास किया जा सकेगा.

राज्य में छह नयी सड़कों (546 किमी) के निर्माण का काम भी जल्द शुरू किया जा सकेगा. इनसे जुड़ी प्रक्रियाएं अंतिम चरण में है. दास ने कहा कि कुछ लोग विकास कार्य को अवरूद्ध करना चाहते हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ सरकार सख्ती से पेश आयेगी.

चाहे वे बाहरी तत्व हों या विभागों के अधिकारी. उन्होंने कहा कि सरकार की नीति और नीयत साफ है. हमारा एक मात्र लक्ष्य है झारखंड के गांव-गांव को अच्छी गुणवत्ता वाली सड़कों से जोड़ना. इस काम में सरकार कोई गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं करेगी.

Read Also  रांची की रोशनी प्रोजेक्ट में टेक्निकल सपोर्ट करनेवाली टीम के साथ उपायुक्‍त ने किया लंच

अच्छी सड़कें बनने के साथ ही गांव में खुशहाली आ जायेगी. गांव के लोग अपने काम को फैला सकेंगे. बैठक में मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील कुमार वर्णवाल और पथ निर्माण विभाग के सचिव केके सोन आदि उपस्थित रहे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.