Take a fresh look at your lifestyle.

उत्‍तर प्रदेश में बादल छाए, बारिश के आसार

0 19

Lucknow: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी समेत आसपास के इलाकों में सुबह से बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, आज व आगामी 24 घंटों में पूरे प्रदेश में हल्की बूंदा-बांदी के आसार बन रहे हैं. शनिवार को लखनऊ (Lucknow Temperature) का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस है.

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान (Weather Forecasting) में बताया है कि अभी प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहेगा. आज पूरे प्रदेश में बादल छाए रहेंगे. कुछ हिस्सों में चमक के साथ बूंदा-बांदी के आसार है. पूर्वी उप्र में कुछ जिलों में तेज बारिश की संभावना है.

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, उत्तरी मध्य प्रदेश और साथ लगे क्षेत्रों पर एक चक्रवाती हवाओं की स्थिति देखा जा सकता है. साथ ही, एक ट्रफ  रेखा छत्तीसगढ़ से बंगाल की खाड़ी तक जा रही है. इसके चलते पश्चिमी उत्तर प्रदेश, कई हिस्सों में हल्की बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारे पड़ सकती हैं.

शनिवार को आगरा (Agra Temperature) का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री, कानपुर (Kanpur Temperature) का 26 डिग्री, फैजाबाद (Faizabad Temperature) का 24 डिग्री, मेरठ (Merut Temperature) का 24 डिग्री, बहराइच का 23 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है.

वहीं, शुक्रवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.