Take a fresh look at your lifestyle.

CLAT 2020: लॉ एडमिशन टेस्‍ट के लिए 18 मई तक करें ऑनलाइन आवेदन

0 14

Ranchi: कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (सीएलएटी या क्लैट) -2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन से लेकर परीक्षा की तिथि में एक बार फिर से बदलाव किया गया है.

कॉन्सोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज ने नोटिफिकेशन जारी कर परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ाकर 18 मई कर दी है. वहीं, परीक्षा भी अब 21 जून को निर्धारित की गई है. इससे पहले आवेदन की अंतिम तिथि 25 अप्रैल व परीक्षा 24 मई को निर्धारित थी.

कोरोना से सुरक्षा को लेकर बार-बार तिथि में बदलाव किया जा रहा है. सबसे पहले फॉर्म 01 जनवरी से 31 मार्च तक जमा करना था और परीक्षा 10 मई को होनी थी. लॉकडाउन के कारण 27 मार्च को तिथि में बदलाव किया गया था.

दो घंटे में हल करना है 150 प्रश्न

क्लैट की परीक्षा 21 जून 2020 को अपराह्न 3 से 5 बजे तक होगी. परीक्षा में शामिल होने के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन करना है.

आवेदन शुल्क समान्य व ओबीसी के लिए 4000 रुपये जबकि एससी, एसटी व बीपीएल के लिए 3500 रुपये लगेंगे. शुल्क नेट बैंकिंग, क्रेडिट या डेबिट कार्ड से भुगतान किया जा सकता है. 12वीं परीक्षा में शामिल विद्यार्थी भी इस परीक्षा में भाग ले सकते हैं.

परीक्षा में इंग्लिश लैंग्वेज, करेंट अफेयर्स, लीगल रिजनिंग, लॉजिकल रिजनिंग व क्वांटेटिव एप्टीट्यूड से प्रश्न पूछे जाते हैं. सभी प्रश्न आब्जेक्टिव व बहुविकल्पीय होते हैं. परीक्षा में कुल 150 प्रश्न पूछे जाएंगे. एक सही उत्तर के लिए एक अंक मिलेंगे जबकि एक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काट लिए जाऐंगे. क्लैट का सेंटर रांची भी होता है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.