नागरिकता संशोधन कानून : बंगाल में चौथे दिन भी जारी है विरोध प्रदर्शन

by

Kolkata: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चौथे दिन यानी सोमवार को भी विरोध प्रदर्शन जारी है. सोमवार सुबह के समय सियालदह दक्षिण शाखा में लोगों ने रेलवे पटरी पर बैठकर नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. झंडा बैनर पोस्टर लेकर इन लोगों ने ट्रेनों की आवाजाही रोक दी. इसकी वजह से यात्रियों को परेशानी में पड़ना पड़ा है. 

नारेबाजी कर रहे लोगों ने हल्दिया लोकल को रोक दिया था जिसके कारण करीब 2 घंटे तक पूरे रूट में लोकल ट्रेनें बंद थीं. एक्सप्रेस ट्रेनों को भी रोक देना पड़ा था. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची राजकीय रेल पुलिस (जीआरपी) और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की टीम ने विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर वहां से हटाया. उसके बाद ट्रेन सेवाएं सामान्य हो सकीं. हालांकि रुक-रुककर विरोध प्रदर्शन शुरू हो जा रहा है. इसके कारण लोग परेशानी में पड़ रहे हैं. 

Read Also  Weather Update: भारत के इन राज्‍यों में आज भी होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

उल्लेखनीय है कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ गत शुक्रवार से ही विरोध प्रदर्शन और हंगामे की शुरुआत हो गई थी, जो शनिवार और रविवार तक जारी थी. 3 दिनों तक लगातार आगजनी, तोड़फोड़ और हिंसक प्रदर्शन हुआ है. राज्य के 6 जिलों में पश्चिम बंगाल सरकार ने इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चेतावनी दी है कि जो लोग भी सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी. हालांकि विरोध प्रदर्शन नहीं थम रहा है. 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.