अंचल अधिकारी अनगड़ा को फटकार, सीओ चान्हो को शोकॉज

Ranchi: उपायुक्त रांची छवि रंजन ने भूमि अधिग्रहण से संबंधित मामलों की समीक्षा की. बैठक के दौरान अतिरिक्त भू-अर्जन पदाधिकारी सह अंचल अधिकारी अनगड़ा को उपायुक्त ने कार्य में लापरवाही बरतने पर जमकर फटकार लगायी. अंचल अधिकारी चान्हो को कार्य में शिथिलता बरतने पर उपायुक्त ने शोकॉज करने का निदेश दिया.

उपायुक्त सभागार में आयोजित बैठक में उपायुक्त छवि रंजन ने एनएचएआई/आरसीडी ग्रामीण/शहरी से संबंधित परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये.

बैठक के दौरान उपायुक्त छवि रंजन ने एनएच-23 पलमा से गुमला पथ निर्माण परियोजना की समीक्षा करते हुए कुल 15 प्रभावित मौजा के भुगतान में तेजी लाने के निर्देश दिये. मध्यस्थता के उपरांत जिला भू-अर्जन पदाधिकारी को उन्होंने नियमानुसार रैयतों का शीघ्र मुआवजा भुगतान करने का निदेश दिया.

Read Also  रांची में हनुमान मंदिर घुसकर मूर्ति तोड़ी, पुलिस ने बिना जांचे आरोपी रमीज को बताया विक्षिप्‍त

उपायुक्त छवि रंजन ने रिंग रोड अवस्थित हेसल में शीट 1 एवं शीट 3 में भुगतान करते हुए अधिपत्य सौंपने का निदेश दिया. एडीएलएओ/अंचल अधिकारी अनगड़ा को इस संबंध में उन्होंने आवश्यक दिशा निदेश दिये.

अंचल अधिकारी बेड़ो को उपायुक्त छवि रंजन ने मौजा लमकाना एवं असरो का अधिपत्य 31 अक्टूबर तक सौंपने का निदेश दिये.

बैठक में उपायुक्त श्री रंजन ने वैसे सभी परियोजनाओं के अंतर्गत जिसमें राशि प्राप्त हो  यथाशीघ्र भुगतान करने का निदेश दिया.

भारत माला परियोजना के अंतर्गत भू-अर्जन की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने मध्यस्थता का कार्य ससमय पूरा करने का निदेश दिया.

बैठक में परियोजना निदेशक एनएचएआई, अतिरिक्त भू-अर्जन पदाधिकारी सह अंचल अधिकारी बेड़ो एवं अनगड़ा, जिला के सभी अंचल आधिकारी सहित भू-अर्जन कार्यालय के कर्मी उपस्थित थे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.