Sarda Scam में CID ने CBI को बताया- वाराणसी में हैं Rajiv Kumar

by

Kolkata: सारदा चिटफंड घोटाले में साक्ष्य मिटाने के आरोपित कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार की गिरफ्तारी और फरारी की कवायद के बीच पता चला है कि वह वाराणसी में हैं. राजीव को सोमवार सुबह 10 बजे सीबीआई के समक्ष पूछताछ के लिए पेश होना था.

सीआईडी के डीएसपी मधुसूदन घोष और इंस्पेक्टर अभिजीत मुखर्जी ने राजीव कुमार की ओर से सोमवार पूर्वाह्न 11:30 बजे सीबीआई के पूर्वी क्षेत्रीय मुख्यालय को एक चिट्ठी सौंपी है.

पत्र में लिखा गया है कि राजीव कुमार फिलहाल छह दिन की छुट्टी पर वाराणसी में हैं. इसलिए वह पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हो सके हैं. हालांकि, वह कब आएंगे या कब आ सकते हैं, इस बारे में जानकारी नहीं दी गयी है.

सीआईडी के एक अधिकारी ने बताया कि राजीव कुमार को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगायी जा रही हैं, लेकिन वह फरार नहीं हैं. वह छुट्टी पर वाराणसी में हैं. सीबीआई को इस बारे में जानकारी दे दी गयी है.
सीबीआई के एक उच्चाधिकारी ने बताया है कि सीआईडी ने जो चिट्ठी दी है उसकी प्रति सहित पूरी परिस्थिति के बारे में सीबीआई निदेशक को रिपोर्ट भेजी गयी है. वहां से जो निर्देश मिलेगा उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि राजीव कुमार को बंगाल सरकार ने राज्य सीआईडी के एडीजी पद पर रविवार को बहाल किया है. उसी दिन चार सदस्यीय सीबीआई की टीम ने डीएसपी मनीष उपाध्याय के नेतृत्व में कोलकाता के 34 नंबर पार्क स्ट्रीट स्थित आईपीएस आवास, कोलकाता पुलिस के दक्षिण प्रशासनिक विभाग के उपायुक्त मिराज खालिद और राज्य सीआईडी मुख्यालय में राजीव कुमार से पूछताछ के लिए तलाशी अभियान चलाया था, लेकिन वह नहीं मिले.

इसके बाद जांच एजेंसी ने नोटिस देकर उन्हें सोमवार सुबह 10:00 बजे तक सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित सीबीआई के पूर्वी क्षेत्रीय मुख्यालय में हाजिर होने के लिए कहा था.

राजीव कुमार 10 बजे के बाद भी जब सीबीआई दफ्तर नहीं पहुंचे तो यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह फरार हो गये हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.