CID का कोरोना एपिसोड: 2013 में ही सोनी टीवी पर चला था, अब आप भी देख सकते हैं ऐसे

by

क्या आप जानते हैं कि शो सीआईडी पर पहले ही एक ऐसा एपिसोड आ चुका है जिसमें आज के कोरोना जैसे वायरस के बारे मेंं बारे में बताया गया था. एपिसोड का नाम था ‘खतरनाक वायरस का रहस्य‘ जो कि साल 2013 में आया था.

एसीपी प्रद्युमन का किरदार निभा रहे एक्टर शिवाजी ने मुंबई मिरर से बात करते हुए उस एपिसोड को हाल ही में दुनिया भर में कहर मचा रहे कोरोना वायरस से कम्पेयर करते हुए कहा, ‘कोरोना वायरस मुझे सीआईडी के उस एपिसोड की याद दिलाता है जिसमें हमने खतरनाक वायरस के बारे में बताया था.’

उन्होंने कहा, ‘वो वायरस वाला एपिसोड अभी की सिचुएशन से काफी मिलता है. उसमें हम एक वायरस के खिलाफ लड़ते हैं. हमने एपिसोड में दिखाया था कि हम उस वायरस से लड़ने के लिए मास्क और बॉडी सूट का इस्तेमाल करते थे.’ 

CID का कोरोना एपिसोड
CID का कोरोना एपिसोड

सोनीलाइव वेबसाइट के मुताबिक उस एपिसोड में एक फार्मा कर्मचारी को निकाल दिया जाता है

सोनीलिव के अनुसार ‘सीआईडी- खतरनाक वायरस का रहस्य’ के एक एपिसोड में दिखाया गया है कि एक फार्मा कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया जाता है. फार्मा कंपनी से बदला लेने के लिए वह कर्मचारी वायरस की शीशी चुरा लेते है और उसे फैला देता है. जिसके बाद देश की आबादी का बड़ा हिस्सा उस खतरनाक वायरस की मार झेलता है. वहीं बाद में एसीपी प्रद्युम्न (अभिनेता शिवाजी साटम) अपनी पूरी टीम के साथ मिलकर इस केस को हल करते हैं.

‘सीआईडी- खतरनाक वायरस का रहस्य’ के इस एपिसोड में एसीपी प्रद्युम्न की पूरी टीम को पीपीटी किट्स पहनते हुए भी दिखाया गया. आपको बता दें कि सीआईडी सीरियल्स से जुड़े ज्यादातर एपिसोड यूट्यूब पर भी मौजूद हैं. दर्शकों ने इस शो को हमेशा से खूब पसंद किया है. साथ ही यह लंबे समय तक चलने वाले भारतीय सीरियल्स में से एक है.

इस एपिसोड की शुरुआत वॉइस ओवर से होती है जिसमें कहा जाता है कि एक वायरस तेजी से फैल रहा है. इससे कई लोगों की जान जा रही है. इस वायरस का कोई बचाव नहीं है.

इतना ही नहीं इस एपिसोड में दिखाया जाता है कि डॉक्टर सीआईडी की टीम को बताते हैं कि ये वायरस खांसी, छींक और हाथ मिलाने से फैल रहा है.

यूट्यूब पर यह वीडियो सेट सेट इंडिया चैनल पर Best of CID – The Unknown Deadly Virus के नाम से दो भागों में 15 अप्रैल 2020 को अपलोड किया गया है. अभी 12 मई 2020 तक इस एपिसोड को करीब 5 लाख लोग यूट्यूब पर देख चुके हैं.

आप भी देखें यहां Best of CID – The Unknown Deadly Virus के दोनों पार्ट:

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.