हेमंत सरकार के विधायकों से सजेगा झारखंड किरिस्टन काउंसिल का क्रिसमस गैदरिंग 2021

by

Ranchi: क्रिसमस 2021 के मौके पर प्रभु यीशु के आगमन की तैयारी को लेकर ईसाई धर्मावलंबियों में उत्साह चरम पर है. प्रभु यीशु के प्यार और सेवा का संदेश को लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से झारखंड किरिस्टन काउंसिल के द्वारा  शुक्रवार 10 दिसंबर को क्रिसमस कैरोल गैदरिंग का आयोजन किया जा रहा है.

इस संबंध में गुरुवार को रांची के गोस्नर कंपाउंड स्थित एच आर डी सी में झारखंड किरिस्टन काउंसिल के सदस्यों द्वारा कार्यक्रम की जानकारी दी गई. वहीं काउंसिल के बिशप डेनियल पोंडराज ने कहा कि सभी धर्मों को साथ लेकर प्रभु यीशु के आगमन की खुशी मनाई जाएगी. कोरोना महामारी के दौरान हम में से कई लोगों ने अपने अजीज परिजनों को खोया है. क्रिसमस कैरोल गैदरिंग से पहले अपने उन परिजनों को श्रद्धा सुमन अर्पित की जाएगी. साथ ही उनके परिजनों को सम्मानित किया जाएगा.

बिशप डेनियल पोंडराज ने कहा कि कैरोल गैदरिंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि झारखंड के माननीय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को आमंत्रित किया गया है. साथ ही विशिष्ट अतिथि के रूप में झारखंड सरकार के अल्पसंख्यक मंत्री हफिजुल हसन अंसारी, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, कल्याण मंत्री चंपई सोरेन, महिला विकास मंत्री जोभा मांझी, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख के साथ विधायक नमन विक्सल कोंगड़ी, मथुरा महतो, भूषण बाड़ा, संजीव सरदार,  बंधु तिर्की, रामदास सोरेन, राजेश कच्छप, अंबा प्रसाद, समीर मोहंती, बैजनाथ राम, भूषण तिर्की सहित कई अन्य शामिल होंगे.

बिशप डेनियल ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम में राज्य के सभी चर्चो के प्रतिनिधि शामिल होंगे. इसके माध्यम से मसीही समाज को एक जुट करने का प्रयास भी होगा.

उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम में मसीही समाज के बच्चों द्वारा अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का मौका मिलेगा. उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य इनाम भी दिया जाएगा. इस कार्यक्रम में 40 वर्षों से जेल में बंद फुच्चा मोहली को झारखंड वापस लाने वाले सामाजिक संगठन के सदस्यों को भी सम्मानित किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के प्रमुख आकर्षण लोकप्रिय विश्व विख्यात सिंगार शेल्डन बांगेड़ा होंगे. कैरोल गैदरिंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में अपने गायन से लोगों का खूब मनोरंजन करेंगे. इस मौके पर जमादार मोहली, सुरेश सांगा, जोसेफ, सागर रविदास, शहदेव हंसदा सहित अन्य मौजूद थे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.