चीनी नागरिक को बिहार में शराब का शौक पड़ा महंगा, पासपोर्ट व वीजा जब्‍त

by

#Patna : पटना पुलिस की टीम ने रविवार की रात छापेमारी कर शराब की बोतल के साथ एक चीनी नागरिक को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही सात अन्य चीनी नागरिकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. पटना पुलिस ने गिरफ्तार चीनी नागरिक का पासपोर्ट और वीजा जब्त कर सत्यापन करने में जुटी है. बताया जाता है कि गर्दनीबाग थाने के अनिसाबाद अलीनगर में स्थित ओप्पो मोबाइल फोन के गेस्ट हाउस में चीनी नागरिक के कमरे से शराब की बोतलें बरामद की गयी हैं.

गर्दनीबाग थाने के अनिसाबाद अलीनगर में स्थित ओप्पो मोबाइल फोन के गेस्ट हाउस में प्रतिदिन शराब का सेवन किये जाने की जानकारी पुलिस को मिली. मामला विदेशी नागरिक से जुड़े होने के कारण पटना पुलिस छानबीन कर पहले आश्वस्त होना चाहती थी. इसके लिए पुलिस ने पहले सत्यापन किया. सूचना की पुष्टि हो जाने पर गेस्ट हाउस की घेराबंदी कर तलाशी लगी. इसमें चीनी नागरिक वू चुंआनगयोंग और टीआनडोंग के अलग-अलग फ्लैट से शराब की भरी हुई बोतलें बरामद की गयीं.

Read Also  झारखंड में पहाड़िया जनजाति के दरवाजे पर विकास की दस्तक

पुलिस ने गेस्ट हाउस में ठहरे हुए चीनी नागरिकों का पासपोर्ट और वीजा जब्त कर नयी दिल्ली स्थित विदेश मंत्रालय को जानकारी दे दी. चीनी नागरिकों से पटना पुलिस पूछताछ कर रही है कि उन्हें शराब कैसे मिलता था और कौन पहुंचाता था? चीनी नागरिकों से मिली जानकारी पर पटना पुलिस शराब कारोबारियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. पकड़े गये चीनी नागरिक का नाम टीआनडोंग है. वहीं, पुलिस एक अन्य चीनी नागरिक वू चुंआनगयोंग की तलाश कर रही है.

पटना पुलिस गेस्ट हाउस में मौजूद दो महिला समेत पांच अन्य चीनी नागरिकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. हालांकि, उनके पास से शराब की बोतलें बरामद नहीं की गयी हैं. सभी चीनी नागरिक खुद को ओप्पो मोबाइल कंपनी का कर्मचारी बता रहे हैं. पुलिस ने गेस्ट हाउस के मैनेजर और कर्मचारी को भी हिरासत में लेकर पूछताद कर रही है.

Read Also  #InternationalDayOfYoga : कोरोना संक्रमण के बीच योग के लिए उत्‍साह

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.