Take a fresh look at your lifestyle.

कश्‍मीर में पहली बार 4 महीने में 4 आतंकी संगठनों के चीफ मारे गए

0 721

Srinagar: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षा बलों के साथ रविवार को हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया. जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने कहा कि इतिहास में पहली बार हुआ है कि 4 मुख्य आतंकी संगठनों लश्कर, जैश, हिज्बुल और अंसार-उल-गजवा-ए-हिंद के चीफ 4 महीने में मारे गए हैं. लीडरशिप के मारे जाने से इनको नुकसान होता.

उन्होंने कहा, ‘कुलगाम में जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तानी आतंकी के पास से एक एके-47, एम-4 कार्बाइन और एक पिस्टल बरामद हुई है. यह देखा गया है कि जैश के आंतकी एम-4 रायफल्स रखते हैं. कल पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराने के बाद एक एम-4 रायफल बरामद किया गया था.’

आईजी ने कहा, ‘आतंकियों से सरेंडर के लिए अपील किया गया था पर वो नहीं माने उन्होंने अंदर से ग्रेनेड फेंका जिसके बाद CRPF और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। तीनों मारे गए हैं, दो की पहचान कर ली गई है एक की करना बाकि है. शवों का पोस्ट मार्टम करवाया जाएगा.’

इससे पहले एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शहर के जूनिमार इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षा बलों ने रविवार सुबह इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल इलाके में आतंकवादियों की तलाश कर रहे थे, तभी आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चला दीं. सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में तीनों आतंकवादियों को मार गिराया.

अधिकारी ने बताया कि प्राधिकारियों ने शहर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं एहतियातन निलंबित कर दी गई थी. उन्होंने बताया कि शहर के व्यावसायिक क्षेत्रों के अधिकतर हिस्सों में लोगों के आवागमन पर प्रतिबंध लगाया गया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.