Take a fresh look at your lifestyle.

छत्‍तीसगढ़: मुठभेड़ में 7 नक्‍सली मारे गए, हथियार और गोला-बारूद भी बरामद

Support Journalism
0 10

Raipur: छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ में 7 नक्‍सली मारे गए है. खबर की पुष्टि पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने की है. पुलिस महानिदेशक ने बताया कि रिजर्व गार्ड के साथ मुठभेड़ में 7 नक्सली मारे गए है. मौके से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि ऑपरेशन अभी भी जारी है.

पुलिस के मुताबिक तिमेनार की पहाड़ियों के पीछे गुरुवार की तड़के मुठभेड़ शुरू हुई. दंतेवाड़ा में DRG, STF और CRPF की संयुक्त कार्रवाई के दौरान जवान नक्सलियों को घेरने में कामयाब रहे. मुठभेड़ गंगालूर थाना क्षेत्र में हुई. दंतेवाड़ा के एएसपी (नक्सल) जी.एन. बघेल ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि दन्तेवाड़ा-बीजापुर के सीमावर्ती इलाके के जंगलों में नक्सली से मुठभेड़ भी हुई.

इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 7 नक्सलियों को मार गिराया है. मारे गए नक्सलियों के पास से 2 इंसास राइफल, 2 थ्री नॉट थ्री राइफल, 12 बोर की बंदूक, भरमार बंदूक़, गोला बारूद और दैनिक उपयोग का समान बरामद किया गया है. मारे गए नक्सली लाखों के इनामी बताए जा रहे हैं.

एडिशनल एसपी बघेल ने बताया कि सुबह के वक्त जवान तिमेनार के जंगलों में सर्चिंग के लिए निकले थे. उसी दौरान नक्सिलयों ने जवानों को देख फायरिंग शुरु कर दी. जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बल के जवानों ने भी फायर खोल दिए. इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों को ढेर करने का दावा किया गया है.

जिनमें 3 महिला और 4 पुरुष नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं. इस एनकाउंटर को पुलिस, DRG और STF ने यह कार्रवाई मिलकर अंजाम दी. अब सुरक्षाबल मिलकर इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.

 

73वें स्‍वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं
प्रेम शाही मुंडा, केंद्रीय अध्‍यक्ष, आदिवासी जन परिषद

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.