Take a fresh look at your lifestyle.

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने जीता आईपीएल 12 का पहला मैच, सुरेश रैना ने बनाया नया रिकॉर्ड

0

Chennai: आईपीएल के सीजन-12 (IPL 2019) का आगाज चेन्नई सुपर किंग्स (chennai super kings) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (royal challangers banglore) के बीच भिडंत के साथ हुआ. इस मैच को चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने 7 विकेट से जीत लिया. चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में दोनों टीमों के साथ-साथ खिलाड़ियों के बीच भी आगे निकलने की रेस लगी हुई थी.

आईपीएल 12 में सुरेश रैना का रिकॉर्ड

दरअसल, मैच से पहले चेन्नई के ताबड़तोड़ बल्लेबाज सुरेश रैना और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के बीच आईपीएल का पहला पांच हजारी बनने का शानदार मौका था. जहां रैना इस आंकड़े से 15 और विराट 52 रन दूर थे. लेकिन सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करके इस रिकॉर्ड तक पहुंचने का पहला मौका विराट को दे दिया. लेकिन पारी की शुरुआत करने आए विराट कोहली 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और गेंद दोबारा रैना के पाले में पहुंच गई.

ऐसे में रैना ने हाथ आई बाजी रैना ने मार ली. जीत के लिए 71 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने वॉटसन के रूप में पहला विकेट गंवाने के बाद तीसरे नंबर पर रैना बल्लेबाजी करने उतरे. वो केवल 19 रन बना सके लेकिन इस पारी का 15वां रन बनाते ही वह आईपीएल इतिहास में पांच हजार रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए. 32 वर्षीय रैना ने इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए 12 सीजन में 177 मैचों का समय लिया. रैना अब तक 177 आईपीएल मैचों की 173 पारियों में 34.27  की औसत से 5004 बना चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 35 अर्धशतक निकले हैं.

विराट के पास सबसे तेज गति से पांच हजारी बनने का मौका

हालांकि, इस रेस में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली भी ज्यादा पीछे नहीं हैं. दूसरी पारी में कोहली के पास भी आईपीएल का दूसरा पांच हजारी बनने का मौका होगा. विराट कोहली इस समय पांच हजार रन बनाने से 46 रन दूर हैं. बैंगलोर के कप्तान विराट ने अपने आईपीएल करियर में 163 मैचों की 155 पारियों में 4954 रन बनाए हैं और बैंगलोर के समर्थक उनसे भी यही उम्मीद कर रहे होंगे कि वो भी इस आंकड़े को छू कर रैना से आगे निकलेंगे. यदि विराट अगले मैच में इस आंकड़े को छू लेते हैं तो वो सबसे तेज गति से ये कारनामा करने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More