महाराष्ट्र के विरार स्थित कोविड अस्पताल के सीईओ और सीएओ गिरफ्तार, 15 कोरोना मरीजों की हुई थी मौत

by

Mumbai: महाराष्ट्र के विरार स्थित कोविड डेडिकेटेड विजय बल्लभ अस्पताल(Vijay ballabh hospital) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और मुख्य प्रशासनिक अधिकारी को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया जहां 15 अप्रैल को ICU में आग लगने से 15 कोरोना रोगियों की जान चली गई थी.

शुक्रवार को विजय वल्लभ कोविड अस्पताल (Covid Hospital) में आग लग गई थी. इस आग में 13 कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी. वहीं अब पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई की है. पुलिस ने विरार में विजय वल्लभ कोविड केयर अस्पताल के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी और मुख्य कार्यकारी अधिकारी को गिरफ्तार किया है. अदालत ने इन्हें एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है.

जानकारी के मुताबिक आग एयर कंडिशनिंग सिस्टम में धमाका होने के बाद लगी थी. आईसीयू में जब आग लगी उस वक्त 17 लोग भर्ती थे, जिनमें से सिर्फ 4 को ही सुरक्षित निकाला जा सका. इस मामले में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जांच के आदेश दिए थे.

प्रधानमंत्री ने किया था मुआवजे का ऐलान

कोरोना अस्पताल में आग लगने के हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया था. उन्होंने प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता का ऐलान किया था.

ऑक्सीजन लीकेज का हुआ था हादसा

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पूरे देश में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है. इसी बीच हाल ही में नासिक के एक अस्पताल में बड़ी लापरवाही देखने को मिली थी. यहां ऑक्सीजन रिफिल करने के दौरान लीकेज हो गई, जिसके कारण मरीजों को ऑक्सीजन नहीं मिली, और 22 मरीजों ने दम तोड़ दिया.

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले

कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में देखने को मिल रहे हैं. पिछले 24 घंटे में यहां 67,160 नए मामले सामने आए, जिसके बाद प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 4,228,836 हो गई. 676 लोगों की पिछले 24 घंटे में जान गई, जिसके बाद प्रदेश में मरने वालों का आंकड़ा 63,928 पहुंच गया. बढ़ते मामलों के बीच रिकवरी भी बढ़ी है. पिछले 24 घंटे में 63,818 मरीज रिकवर हुए, जिसके बाद कुल रिकवर मरीजों की संख्या 3,468,610 हो गई. प्रदेश में कुल एक्टिव मामले 696,298 है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.