Take a fresh look at your lifestyle.

कोरोना वायरस संक्रमित मरीज तीन दिन में बदला कई ठिकाना, 129 लोगों के संपर्क में आया

0 134

Bhubaneswar: कोरोना वायरस संक्रमित एक व्‍यक्ति ने बड़ी लापरवाही को अंजाम दिया है. इस व्‍यक्ति ने तीन दिन में कई जगह बदले और इस दौरान वह 129 लोगों के सीधे संपर्क में आया. लापरवाही की यह घटना दिल्‍ली में शुरू हुई और इसका खुलासा ओडिशा के भुवनेश्‍वर में हुआ.

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. हाल ही में ओडिशा में एक नया पॉजिटिव केस सामने आया है.

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस से निपटने के लिए झारखंड तैयार, कमर कसी हेमंत सरकार

इटली से लौटा था कोरोना वायरस संक्रमित मरीज

हैरानी की बात ये है कि ये शख्स 10 दिन पहले इटली से लौटा था और दिल्ली से राजधानी ट्रेन पकड़ कर भुवनेश्वर पहुंचा. इस सफर के दौरान 33 साल का ये रिसर्चर 129 लोगों के संपर्क में आया है, जिसने स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा दिया है.

कोरोना से संक्रमित रिसर्चर इटली से 6 मार्च को दिल्ली आया था. दिल्ली एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की लेकिन तब कोरोना के लक्षण नहीं मिले. हालांकि रिसर्चर को 14 दिन के लिए होम आइसोलेशन की सलाह दी गई.

इसे भी पढ़ें: भारत में सबसे ज्‍यादा महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस पॉजिटिव, अब तक 33 मरीज चिन्हित

दिल्‍ली से भुवनेश्‍वर जाने के दौरान 129 लोगों के संपर्क में आया

शख्स ने तब भुवनेश्वर ना जाने का फैसला किया और होम क्वैरैंटीन से बचने के लिए दिल्ली में गेस्ट हाउस बदलता गया. दिल्ली से भुवनेश्वर जाने के दौरान शख्स जिन 129 लोगों के संपर्क में आया उनमें से 76 राजधानी में उसके सहयात्री थे.

दिल्ली में शख्स ने कुल 3 गेस्ट हाउस बदले. एक अधिकारी ने जानकारी दी कि मरीज एक रात एम्स के पास एक प्राइवेट गेस्ट हाउस में ठहरा. इसके बाद वह आईआईटी दिल्ली के गेस्ट हाउस में शिफ्ट हुआ और तीसरी बार पहाड़गंज के गेस्ट हाउस में रहा. 11 मार्च को मरीज राजधानी ट्रेन पकड़ कर भुवनेश्वर के लिए रवाना हो गया.

भुवनेश्वर पहुंचने पर मरीज के पिता उसको लेने गए. दोनों एक ऑटोरिक्शा लेकर घर पहुंचे. 13 मार्च को शख्स चेकअप के लिए कैपिटल अस्पताल गया जहां उसे आइसोलेशन वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया. रविवार को मरीज की रिपोर्ट कोरोना के लक्षण पाए गए.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.