बिना खरीदे भी कार मालिक बनने का मौका

by
Advertisements

Car Buying Offer: कोरोना काल में ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को बड़ा आर्थिक नुकसान हुआ है, जिसे पूरा करने के लिए कंपनियां ग्राहकों को नई-नई सुविधाएं दे रही हैं. कंपनियों का मकसद है किसी तरह बिक्री को बढ़ाया जाए. कार खरीदना हर किसी का सपना होता है, लेकिन कई बार लोग पैसों की कमी की वजह से इसे पूरा नहीं कर पाते हैं. ऐसे लोगों को मारुति सुजुकी बिना खरीदे भी कार मालिक बनने का मौका दे रही है.

दरअसल, कंपनी ने मारुति सुजुकी सबस्क्राइब नाम से एक प्रोग्राम शुरू किया है. इस प्रोग्राम के तहत आप नई स्विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रेजा, अर्टिगा, बलेनो, सियाज और एक्सएल6 को 12 महीने, 18 महीने, 24 महीने, 30 महीने, 36 महीने, 42 महीने और 48 महीने के लिए सबस्क्राइब कर सकते हैं.

आसान भाषा में समझें तो इस अवधि के दौरान आप कार अपने घर ले जा सकते हैं. कंपनी की ओर से कार और अवधि चुनने की आजादी दी गई है। मतलब आप अपनी मर्जी से कार को घर ले जा सकते हैं. इस सुविधा के तहत ग्राहक से न तो मेंटेनेंस कॉस्ट लिया जाएगा, न ही इंश्योरेंस कॉस्ट चुकाना होगा.

वहीं, डाउन पेमेंट भी देने की जरूरत नहीं है. ग्राहकों को सिर्फ कार का किराया देना होगा. सबस्क्रिप्शन की अवधि पूरी होने पर कस्टमर बायबैक ऑप्शन सुविधा का लाभ ले सकते हैं. अगर आप इस सुविधा को लेना चाहते हैं तो आपको सभी जरूरी डॉक्युमेंट के साथ नजदीकी डीलर के पास जाना होगा. वहीं, http://www.marutisuzuki.com/subscribe वेबसाइट पर विजिट कर आप फॉर्म सब्मिट कर सकते हैं.

इस फॉर्म में आपसे फोन नंबर समेत अन्य जरूरी जानकारियां ली जाएंगी. इसके बाद आपसे कंपनी संपर्क करेगी. फिलहाल ये सुविधा बेंगलुरु, पुणे, हैदराबाद और गुरुग्राम में दी जा रही है. मारुति सुजुकी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) शशांक श्रीवास्तव के मुताबिक बदलते बिजनेस डायनेमिक्स में कई कस्टमर पब्लिक ट्रांसपोर्ट से पर्सनल वीकल में शिफ्ट करना चाहते हैं. वे ऐसा समाधान चाहते हैं जिससे उनकी जेब पर ज्यादा बोझ न पड़े, यही वजह है कि इस स्कीम को लॉन्च किया गया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.