दो गुटों के बीच हिंसा में कार और बाइक आग के हवाले, घायल रिम्‍स रेफर

by

Gumla: जिले के बसिया थाना क्षेत्र के मतरडेगा बांसटोली गांव में फुटबॉल मैच के दौरान रेफरी के फैसले को लेकर दो गुटों में सोमवार की देर शाम हुए विवाद ने हिंसक रूप ले लिया.

मामले में एक गुट के लोग पतुरा गांव में घुस कर गांव में खड़े एक बोलेरो वाहन और तीन मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया.

झड़प के दौरान हुई मारपीट में पतुरा निवासी विनय साहू, करमी देवी एवं किन्दिरकेला निवासी शेख बेलाल को गंभीर चोट लगी है.

इन्हें इलाज के लिए रेफ़रल अस्पताल बसिया लाया गया. जहां से प्राथमिक उपचार के बाद शेख बेलाल और विनय को बेहतर इलाज के रिम्स रेफर कर दिया गया.

सोमवार को बसिया थाना क्षेत्र के मतरडेगा-डुमरटोली गांव में फुटबॉल मैच का आयोजन किया गया था. फुटबॉल मैच के दौरान दो पक्षों में कहासुनी हुई और इसी दौरान देखते-देखते पतुरा गांव में दो गुटों के बीच विवाद शुरू गया.

पुलिस छावनी में तब्दील हुआ पूरा गांव

मिली जानकारी के अनुसार मतरडेगा बासटोली गांव में पतुरा बनाम पीठक टोली गांव के फुटबॉल टीम के बीच फुटबॉल मैच चल रहा था. इसी बीच रेफरी के निर्णय को लेकर दोनों टीम में विवाद हो गया.

इसके बाद दोनों टीमों के समर्थक आपस में भिड़ गयें. एक गुट के लोगों ने बसिया थाना क्षेत्र के पतुरा गांव में कई वाहनों में आग के हवाले कर दिया. इसके विवाद बढ़ता चला गया.

इसी बीच मतरडेगा डुमरटोली के कुछ आक्रोशित लोग बोलेरो व मोटर साईकिल से पतुरा गांव पहुंचे. इसी दौरान ग्रामीणों ने भी उग्र तेवर अपनाते हुए गोलबंद हो गए. ग्रामीणों ने खड़े बोलेरो और तीन मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया.

इधर घटना की जानकारी मिलते ही एसडीओ संजय पीएम कुजूर, एसडीपीओ विकास आनंद लागुरी, इंस्पेक्टर बीडीओ रविन्द्र गुप्ता , सीओ रविन्द्र पांडे ,थानेदार अनिल लिंडा दलबल के साथ पतुरा गांव पहुंचे.

पुरा गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है. पुलिस प्रशासन स्थिति को नियंत्रण में लेने के लिए प्रयासरत है. स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.

एसपी ने बताया है कि स्थिति नियंत्रण में है. पुलिस घटना में शामिल लोगों की गिरफ्तारी में जुटी हुई है. घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल है, इलाके में पुलिस कैंप कर रही है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.