इन कारों की खरीदारी पर दिव्यांगों को मिल रही बंपर छूट

by

New Delhi: बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों रेनॉल्ट की ओर से बीते दिनों ग्राहकों के लिए एक अच्छी घोषणा की गई है. कंपनी ने कहा है कि दिव्यांग कस्टमर्स को 18 प्रतिशत का कंसेशनल जीएसटी रेट दिया जाएगा, इसके साथ ही इंटरनल कॉरपोरेट डिस्काउंट भी मिलेगा.

मिनिस्ट्री ऑफ फाइनांस और मिनिस्ट्री ऑफ हैवी इंडस्ट्रीज की ओर से मिलने वाले कंसेशनल जीएसटी रेट पर कस्टमर्स व्हीकल्स खरीद पाएंगे.

दिव्यांग कस्टमर्स को छूट

फ्रेंच कारमेकर की ओर से ऑफिशल स्टेटमेंट में कहा गया है कि सस्ते जीएसटी रेट के अलावा अडिशनल स्पेशल सेगमेंट डिस्काउंट्स देशभर में कंपनी के सभी डीलर्स की ओर से दिए जाएंगे.

Read Also  Best SUV under 15 lakhs in India 2021: 15 लाख की रेंज में खराब सड़कों में आरामदायक सफर देने वाले एसयूवी

कॉरपोरेट डिस्काउंट्स जहां सभी मॉडल्स पर मिलेंगे, वहीं जीएसटी से जुड़ी छूट दिव्यांग कस्टमर्स को सब फोर-मीटर पेट्रोल व्हीकल्स पर मिलेगी, हालांकि ऐसे वीइकल्स की इंजन कैपेसिटी 1200cc से कम होनी चाहिए.

जानिए डिस्काउंट

रेनॉल्ट इंडिया की सेल्स ऐंड नेटवर्क के हेड सुधीर मल्होत्रा की ओर से कहा गया कि कंपनी सभी तरह के कस्टमर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देना चाहती है.

उन्होंने कहा, ‘हमने एटिट्यूड और पॉजिटिविटी पर फोकस रखा है और अपनी कारों को ज्यादा एक्सेसबल बनाने के लिए अडिशनल डिस्काउंट्स भी दे रहे हैं. इसमें सरकार की ओर से मिलने वाली छूट के अलावा कॉरपोरेट डिस्काउंट भी शामिल है.’

वहीं, नई स्कीम के साथ एलिजिबल कस्टमर्स को डस्टर पर 30,000 रुपये तक का मैक्सिमम डिस्काउंट मिलेगा. इसके अलावा कंपनी की क्वीड और टाइबर पर एलिजिबल बायर्स को 9,000 रुपये तक का कैश डिस्काउंट मिलेगा. कस्टमर्स को अडिशनल डिस्काउंट्स का फायदा जरूरी डॉक्यूमेंट्स दिखाने और उनकी कॉपी जमा करने पर ही मिलेगा.

Categories Car

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.