BSEB 10th Result 2020: 20 मई को जारी होगा मैट्रिक परीक्षा का रिजल्‍ट, बिहार बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट पर देखें 10वीं के नतीजे

by

Patna: BSEB 10th Result 2020: बिहार स्‍कूल एग्‍जामिनेशन बोर्ड, बीएसईबी (Bihar School Examination Board, BSEB) की ओर से 10वीं परीक्षा का रिजल्ट आज यानी कि 19 मई की शाम 5 बजे नहीं जारी किया गया. अब कहा जा रहा है कि बिहार मैट्रिक बोर्ड रिजल्‍ट अब 20 मई को जारी हो सकता है. ऐसे में रिजल्ट का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स के लिए जरूरी जानकारी है.

बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in, biharboardonline.bihar.gov.in, और biharboardonline.com पर अपना स्कोर चेक कर सकते हैं.

दरअसल लेटेस्ट अपडेट के अनुसार सबसे अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्रों की कॉपियां अंतिम जांच के लिए ली जा चुकी हैं. बता दें कि बोर्ड रिजल्ट तैयार करने के बाद टॉपर्स का इंटरव्यू भी लेता है.

टॉपर्स का इंटरव्यू

कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से फिलहाल लॉकडाउन चल रहा है. ऐसे में इन टॉपर्स का इंटरव्यू वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से लिया जाएगा. यह प्रक्रिया समाप्‍त होते ही परीक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी जाएगी. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि यह कार्य आज पूरा करने के बाद 20 मई को नतीजे जारी कर दिए जाएं. इसलिए स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें.

बोर्ड ने फरवरी में 10वीं की परीक्षाएं आयोजित की थीं. इसके अलावा इस बार बोर्ड ने सबसे पहले कक्षा 12वीं का परिणाम, मार्च 2020 में ही जारी कर दिया था. 12वीं के बाद से ही छात्र-छात्राओं को 10वीं के रिजल्ट का इंतजार है. अब ऐसे में संभावना है कि नतीजे आज या फिर कल यानी कि बुधवार को जारी हो सकते हैं.

बता दें कि साल 2019 में 10वीं बोर्ड की परीक्षा कुल 16 लाख, 60 हजार, 609 परीक्षार्थियों ने दी थी. वहीं यह परीक्षा 21 फरवरी से 28 फरवरी तक हुई थी. इसके लिए राज्य भर में कुल 1418 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.