BrahMos supersonic cruise missile देश के लिए बहुत है खास, चेन्‍नई में हुआ सफल परीक्षण

by

BrahMos supersonic cruise missile Testing: चेन्नई में आईएनएस से आज BrahMos supersonic cruise missile का सफल परीक्षण किया गया है. डीआरडीओ ने इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आईएनएस से अरब सागर की तरफ निशाना लगाया गया, जो बिल्कुल अपने टारगेट पर जाकर सफल हुआ.

BrahMos supersonic cruise missile टारगेट को पूरा करने में सफल रही

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डीआरडीओ ने जानकारी देते हुए बताया कि आज रविवार को ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल (BrahMos supersonic cruise missile) का सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया है. इस दौरान इस मिसाइल से अरब सागर में टारगेट बनाया गया और उस पर मिसाइल को दागा गया. मिसाइल अपने टारगेट को पूरा करने में सफल रही.

डीआरडीओ ने बताया कि मिसाइल ने सटीकता के साथ अपना लक्ष्य पूरा करते हुए पूरा किया. इस मिसाइल का मकसद लंबी दूरी तक निशाना बनाकर युद्धपोतों की अजेयता सुनिश्चित करेगा. हाल में चल रहे चीन के साथ तनाव को लेकर भारत ने अपना एक और सफलता पूर्वक मिसाइल टेस्ट पूरा किया है.

BrahMos supersonic cruise missile से भारतीय सेना हुआ और ताकतवर

इससे पहले भी डीआरडीओ ने ओडिशा में ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल की टेस्टिंग की थी और वह भी सफल रही थी. बीती 30 सितंबर को डीआरडीओ की तरफ से इसका सफलतापूर्वक काम किया गया.

इस मिसाइल के आने से भारतीय सेना को मजबूती मिलेगी और अपने दुश्मन पर निशाना लगाने में यह BrahMos supersonic cruise missile कारगर साबित होगी. बीते कुछ दिनों से भारत और चीन के बीच लद्दाख में तनाव की स्थिति बनी हुई है और ऐसे में लगातार भारत का मिसाइल परीक्षण करना भारत के लिए एक मजबूती का संदेश है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.