वाराणसी: सेल्‍फी के चक्‍कर में गंगा में पलटी नाव

by

Varanasi: वाराणसी में रविवार की शाम बड़ा हादसा हो गया. गंगा नदी में नाव पलट गई. हादसे में सात लोगों को बचाया गया है. दो लोग लापता बताए जा रहे हैं. लापता लोगों की खोजबीन के लिए एनडीआरएफ बुलाई गई है. 

बताया जाता है कि छुट्टी का दिन होने के कारण कुछ लोग नाव से घूमने  के लिए निकले थे. इसी दौरान भदैनी घाट के सामने नाव सवार लोगों के सेल्फी लेने की होड़ के कारण नाव अनियंत्रित होकर एक तरफ पलट गई.  कई लोग पानी में गिर गए.

इसे भी पढ़ें: क्लासरूम में 12वीं के छात्र-छात्रा ने कर ली शादी, वीडियो वायरल, घर वाले नाराज

सात लोगों की बचाई गई जान, लापता लोगों की तलाश जारी

चीख पुकार मचने पर कई मल्लाह पानी में कूदे और सात लोगों को बचाकर दूसरी नावों पर चढ़ाया गया. मामले की जानकारी मिलते ही अधिकारी और पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गई.  भेलूपुर पुलिस ने गोताखोरों की मदद से तलाश जारी रखी है. कुछ लोगों के अनुसार नौ लोग ही सवार थे. 

घटना स्‍थल पर पहुंचे अधिकारी

वाराणसी के एसपी सि‍टी वि‍कास चंद्र त्रि‍पाठी ने बताया कि‍ तुलसी घाट के पास ये हादसा हुआ है. एक नावि‍क के अनुसार सभी लोगों को बचा लि‍या गया है, लेकि‍न इस बात की भी आशंका व्‍यक्‍त की जा रही है कि‍ कुछ लोग अभी भी डूबे हो सकते हैं, जि‍से देखते हुए हमारी ओर से रेस्‍क्‍यू आपॅरेशन चलाया जा रहा है.

एसपी सि‍टी के अनुसार जो लोग बचाये गये हैं उनमें से ज्‍यादातर स्‍थानीय हैं, चूंकि‍ सभी के सभी अभी पूरी तरह से बदहवास हैं. स्‍थानीय लोगों के अनुसार नाव में सेल्‍फी लेने के चक्‍कर में ये हादसा हुआ है. 

नौ लोग नाव में थे सवार

नाविक का कहना है कि कई बार मना किया गया फिर भी लोग नहीं माने. इससे जानकी घाट के पास नाव असंतुलित होकर डगमगाने लगी. नाव हिलने से लोग सहम गए और नाव में ही इधर उधर भागने लगे. इसी दौरान असंतुलित नाव पलट गई. नाविक मनोज कुमार साहनी का कहना है कि नाव की क्षमता 12 सवारी की है जिसमें नौ लोग सवार थे.

बचाये गए लड़कों के अनुसार विशाल सिंह ( पंजाब में लवली प्रोफेशनल के छात्र) और अभिषेक मौर्या नही मिल रहे हैं। दोनो गंगोत्री विहार कॉलोनी भोजूबीर के रहने वाले हैं।

1 thought on “वाराणसी: सेल्‍फी के चक्‍कर में गंगा में पलटी नाव”

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.