बीजेपी बनाएगी हरियाणा में नई सरकार

by

New Delhi: हरियाणा में सरकार (New Government in Haryana) बनाने को लेकर चल रहा संशय खत्म हो गया. प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (JJP) मिलकर सरकार बनाएगी.

गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के आवास पर शुक्रवार देर शाम JJP अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला के साथ हुई बातचीत के बाद BJP अध्यक्ष शाह ने ऐलान किया कि हरियाणा का मुख्यमंत्री भाजपा का होगा और उप मुख्यमंत्री जजपा का होगा.

बैठक के बाद प्रेसवार्ता करते हुए अमित शाह ने कहा कि हरियाणा में भाजपा और जजपा सरकार बनाएंगे.

अमित शाह के गठबंधन के ऐलान करने के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हरियाणा में जजपा के साथ सरकार बना रहे हैं. इससे पहले भी हम एक-दूसरे की मदद करते रहे हैं.

वहीं, जजपा अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा में स्थिर सरकार देने के लिए दोनों पार्टियों का साथ आना जरूरी थी. राज्य में विकासात्मक कार्यों में तेजी लाने की दिशा में हम साथ आए हैं.

उल्लेखनीय है कि 90 सीटों वाली हरियाणा विधानसभा में बहुमत के लिए 46 का जादुई आंकड़ा चाहिए था, जिससे भाजपा और कांग्रेस दोनों दूर थी.

भाजपा को जहां 40 पर जीत मिली थी, वहीं कांग्रेस 31 तक ही पहुंच पाई थी. ऐसे में किंगमेकर की भूमिका में उभरे दुष्यतं चौटाला की जजपा के सहारे भाजपा ने अपनी नैया पार कर दोबारा सत्ता पर काबिज होने में कामयाबी पा ली.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.