झारखंड में किसानों के लिए हेमंत सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी भाजपा

by

Ranchi: भाजपा प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ने प्रेसवार्ता कर राज्य सरकार पर तीखा हमला किया. उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार अपने तुगलकी फरमानों,जनविरोधी फैसलों के लिए प्रसिद्ध होती जा रही है.  यह पता ही नहीं चलता कि राज्य कौन चला रहा है.

इसे भी पढ़ें: किसानों के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट पर कंगना रनौत को नोटिस

मंत्री रामेश्‍वर उरांव के फरमान से भाजपा परेशान

आदित्‍य साहू ने कहा किराज्य  सरकार अराजक स्थिति से गुजर रही है. लगता है यहां तीन चार मुख्यमंत्री हैं. एक मुख्यमंत्री धान की क्रय की व्यवस्था पर वाहवाही लेते हैं, तो वित्त मंत्री और कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्‍वर उरांव धान की खरीद पर रोक लगाने का तुगलकी फरमान जारी कर देते है. जबकि कृषि मंत्री इन सब से बेपरवाह छत्तीसगढ़ घूमने में मशगूल हैं.

Read Also  झारखंड में कोरोना से मर रहे मरीज और 7 जिलों में पीएम केयर्स फंड से मिले 100 वेंटिलेटर बेकार

उन्होंने कहा कि सरकार के ऐसे जनविरोधी निर्णय से किसान हताश और निराश है. ट्रेक्टर रैली से किसानों को दिग्भ्रमित करने वाले फर्जी किसानों की पोल खुल चुकी है.

इसे भी पढ़ें: आरबीआई गवर्नर ने कहा- कोरोना संकट से अब देश की अर्थव्यवस्था ऊबर चुकी है

किसान ऋण माफी की घोषणा भी झूठी

आदित्‍य साहू ने कहा कि कोरोना काल मे भी किसानों ने जीतोड़ मेहनत कर धान की भरपूर पैदावार की है. जबकि, किसानों को महंगे खाद बीज खरीदने पड़े है. लेकिन, खरीद पर रोक लगने से किसानों को अर्थिक संकट की स्थिति पैदा हो गई है. झारखण्ड की 80 प्रतिशत आबादी खेती किसानी पर आश्रित है. हेमंत सरकार ने किसानों की सभी कल्याणकारी योजनाओं को बन्द कर दिया है. 2लाख रुपये की ऋण माफी की घोषणा भी झूठी साबित हो रही है.

Read Also  झारखंड सरकार का बड़ा आदेश- 50% कर्मचारियों पर चलेगा सरकारी कार्यालय

सड़क पर करेंगे आंदोलन

उन्‍होंने ने कहा कि आज भाजपा के सभी 513 मंडलों में पार्टी ने मुख्यमंत्री के पुतला दहन कार्यक्रम के माध्यम से किसान विरोधी फैसले का विरोध किया है. यदि सरकार धन खरीद की रोक पर लिये गए फैसले को वापस नहीं लेती तो भाजपा कार्यकर्ता किसानों के समर्थन में राज्य भर में सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे.

2 thoughts on “झारखंड में किसानों के लिए हेमंत सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी भाजपा”

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.