Take a fresh look at your lifestyle.

BJP ने सुदेश महतो का आग्रह ठुकराया, सिल्ली सीट पर लिया बड़ा फैसला

0 1

Ranchi: एनडीए गठबंधन टूटने के बाद अब चुनाव में भाजपा और आजसू की राहें जुदा-जुदा हो गई हैं. अब भाजपा वह नहीं कर रही है जो आजसू को पसंद है. जब पत्रकारों ने सुदेश महतो से पूछा कि भाजपा सिल्‍ली सीट पर उम्‍मीदवार नहीं दे रही है, इस पर क्‍या कहेंगे. तब सुदेश ने बीजेपी से आग्रह करते हुए कहा था कि भाजपा को सिल्‍ली सीट पर अपने उम्‍मीदवार जरूर देना चाहिए.

भाजपा झारखंड चुनाव के लिए पांचवीं और अंतिम सूची जारी कर दी है. इसमें भी सिल्‍ली सीट के लिए भाजपा उम्‍मीदवार का नाम नहीं है. भाजपा की पांचवीं सूची जारी होने और सिल्‍ली में उम्‍मीदवार नहीं देने को लेकर कई तरह के कयास लगाये जा रहे हैं. कई लोग इसे भाजपा-आजसू के बीच दोस्‍ती के तौर पर भी देख रहे हैं.

भाजपा की पांचवी सूची में कांके विधायक जीतू चरण राम का टिकट काट दिया है. यहां जीतू की जगह समरी लाल को मौका दिया गया है.

जीतू चरण को मिला दें तो इस चुनाव में पार्टी से बेटिकट किए गए मौजूदा विधायकों की संख्या अब बढ़कर 13 हो गई है.

आठ प्रत्याशियों की इस सूची में सरयू राय की पुरानी सीट जमशेदपुर पश्चिम का भी जिक्र है, जहां से भाजपा प्रत्याशी के रूप में देवेंद्र सिंह 18 नवंबर को ही नामांकन कर चुके हैं.

बता दें कि आजसू से अलग होने के बाद भाजपा ने कुल 79 सीटों पर अपने अधिकृत प्रत्याशियों को उतारा दिया है. हुसैनाबाद से भाजपा समर्थित उम्मीदवार मैदान में है जबकि सिल्ली से पार्टी ने किसी को टिकट नहीं दिया है.

कहां से किसको मिला टिकट

विधानसभा         नाम

कांके                समरी लाल

जमशेदपुर पश्चिम    देवेंद्र सिंह

टुंडी                  विक्रम पांडेय

गोमिया              लक्ष्मण नायक

डुमरी                प्रदीप साहू

रामगढ़              रणंजय कुमार (कुंटू बाबू)

बड़कागांव           लोकनाथ महतो

पाकुड़            बेनी प्रसाद गुप्ता

भाजपा ने अपने इन 12 विधायकों के काटे टिकट

जीतू चरण राम (कांके), मंत्री सरयू राय (जमशेदपुर पश्चिम), गंगोत्री कुजूर (मांडर), ताला मरांडी (बोरियो), गणेश गंझू (सिमरिया), जय प्रकाश सिंह भोक्ता (चतरा), फूल चंद मंडल (सिंदरी), लक्ष्मण टूडू (घाटशिला), शिवशंकर उरांव (गुमला), विमला प्रधान (सिमडेगा), हरिकृष्ण सिंह (मनिका), राधाकृष्ण किशोर (छतरपुर)। झरिया विधायक संजीव सिंह की जगह उनकी पत्नी रागिनी सिंह को टिकट दिया गया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.