डॉ अजय कुमार के इस्तीफा पर बीजेपी की प्रतिक्रिया, प्रतुल शाहदेव ने कांग्रेस को लेकर कही ये बड़ी बात

by

Ranchi: भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि डॉ अजय कुमार ने अपने इस्तीफा पत्र से प्रदेश कांग्रेस की कलई खोल दी है.

उन्होंने कहा भाजपा शुरू से कहती आयी है कि कांग्रेस में भाई भतीजावाद सभी स्तर पर सर चढ़कर बोलता है. डॉक्टर अजय के पत्र ने इस बात पर मुहर लगा दिया है.

अजय ने कांग्रेस के सभी वरीय नेताओं पर अपने पुत्र – पुत्रियों को टिकट दिलाने के लिए दबाव डालने की बात कही है.

यह पूरा प्रकरण स्पष्ट दिखाता है कि कांग्रेस में आम कार्यकर्ता और पार्टी के झंडे को उठाने वालों की कोई पूछ नही है.

उन्होंने कहा की डॉक्टर अजय के अनुसार हटिया से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय अपने भाई को टिकट दिलाना चाहते है, प्रदीप बालमुचु खुद खूंटी से लड़ना चाहते है और अपनी पुत्री को घाटशिला से लड़ाना चाहते है.

फुरकान अंसारी ना सिर्फ खुद लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते थे बल्कि अपने पुत्र और पुत्री दोनों को विधानसभा का टिकट दिलाने के लिए पैरवी कर रहे है.

इसके अतिरिक्त ददई दुबे भी अपने पुत्र के टिकट के लिए पुरजोर पैरवी कर रहे है.

प्रतुल ने कहा कि जब प्रदेश अध्यक्ष पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर ऐसा आरोप लगा रहा हो तो कांग्रेस के भीतरखाने की स्थिति स्पष्ट हो जाती है. कांग्रेस में केंद्र में गांधी परिवार और राज्य इकाइयों में बड़े नेताओं के पुत्र पुत्रियों की नेतागिरी ही चमकती है. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार झारखंड मुक्ति मोर्चा में सोरेन परिवार का एकाधिकार है वैसे ही कांग्रेस में बड़े नेताओं और उनके पुत्र पुत्रियों का राजपाट चलता है.

प्रतुल ने कहा की डॉ अजय कुमार ने आज पहली बार अपना इस्तीफा पत्र सार्वजनिक रूप से जारी किया जबकि उन्होंने पूर्व में भी इस्तीफा देने की घोषणा की थी. इसका मतलब उन्होंने पूर्व में जो इस्तीफा की घोषणा की थी वह महक नाटक था. प्रदेश अध्यक्ष रहे व्यक्ति से ऐसी उम्मीद नहीं की जा सकती. कांग्रेस की मौजूदा कार्य संस्कृति का यह एक ज्वलन्त उदाहरण है

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.